×

Sonbhadra News: बैंक कर्मियों की मिलीभगत से डकार ली गई सरकारी मदद, प्रबंधक सहित तीन पर FIR

Sonbhadra News: तत्कालीन बैंक प्रबंधक, सहायक प्रबंधक और कैशियर की मिलीभगत से लाखों की धनराशि गड़प ली गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Aug 2022 7:34 AM GMT
Sonbhadra News
X

बैंक से गायब सरकारी राशि (फोटो: सोशल मीडिया )

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के खलियारी स्थित पनिकप कला बैंक शाखा में बगैर विड्रॉल भरे लाखों की निकासी का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। यह धनराशि, गरीबों के खाते में भेजी जाने वाली सरकारी राशि बताई जा रही है।

आरोप है कि तत्कालीन बैंक प्रबंधक, सहायक प्रबंधक और कैशियर की मिलीभगत से लाखों की धनराशि गड़प ली गई है। फिलहाल 31 खातों से बगैर विड्रॉल की गई निकासी के मामले में बैंक प्रबंधक सहित तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

किसान नेता चंद्रशेखर पांडेय ने पुलिस को दी तहरीर में अवगत कराया है कि नगवां ब्लॉक के नगवां, मांची, देवहार, तेंदूडाही, सियरिया कोदई आदि गांवों के गरीबों, किसानों और मजदूरों के खाते में आई सरकारी मदद की धनराशि बगैर विड्रॉल के ही निकाल ली गई। आरोप लगाया गया है कि यह धनराशि तत्कालीन बैंक प्रबंधक राकेश कुमार रंजन, सहायक प्रबंधक रोहित कुमार, कैशियर विनोद कुमार चौरसिया की साजिश एवं मिलीभगत से निकाली गई है। आरोप है कि अभी भी बगैर विड्रॉल गरीबों के खातों में आने वाली सरकारी मदद की राशि को निकालने का क्रम बना हुआ है।

तब मामले की तहरीर पुलिस को दी

तहरीर में बताया गया है कि इस मसले को लेकर बैंक अधिकारियों के साथ ही लीड बैंक प्रबंधक तक गुहार लगाई गई लेकिन कोई हल नहीं निकला। तब मामले की तहरीर पुलिस को दी गई। उधर, पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले में बैंक प्रबंधक राकेश कुमार रंजन, सहायक प्रबंधक रोहित कुमार, कैशियर विनोद कुमार चौरसिया के खिलाफ धारा 409, 419, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन शुरू कर दिया गया है। मामला इंडियन बैंक (इलाहाबाद बैंक) से जुड़ा बताया जा रहा है। बताते हैं कि राजीव रंजन का पिछले माह दूसरी शाखा में स्थानांतरण हो गया है। अब उनकी जगह मनीष कुमार ने पनिकप शाखा की जिम्मेदारी संभाली है। उधर, बैंक प्रबंधक मनीष कुमार का कहना था कि बैंक स्तर पर कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। न ही बैंक काउंटर से बगैर विड्रॉल किसी पैसे की निकासी हुई है। जो भी गड़बड़ी हुई है, बाहर हुई है। बैंक से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story