×

Sonbhadra: सोनभद्र के युवक का बेतवा नदी में मिला शव, आधार कार्ड से हुई पहचान

Sonbhadra: चोपन के हिल कालोनी निवासी एक युवक का शव मंगलवार को मध्यप्रदेश के ओरछा स्थित बेतवा नदी में दिखा। नदी में शव दिखने से सनसनी फैल गई। आधार कार्ड के जरिए युवक की पहचान हुई।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 May 2022 11:33 AM GMT (Updated on: 3 May 2022 12:28 PM GMT)
Sonbhadra News In Hindi
X

Sonbhadra: सोनभद्र के युवक का बेतवा नदी में मिला शव।

Sonbhadra: चोपन के हिल कालोनी निवासी एक युवक का शव मंगलवार को मध्यप्रदेश के ओरछा स्थित बेतवा नदी (Betwa River) में पाए जाने से सनसनी फैल गई। आधार कार्ड के जरिए जहां उसकी पहचान हुई। वहीं, वहां के एक व्यक्ति द्वारा सोनभद्र पुलिस (Sonbhadra Police) को किए गए ट्वीट के आधार पर मिली सूचना के बाद परिवार के लोग मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गए। युवक चोपन के हिलकालोनी निवासी रेल कर्मी मनोज कुमार सिंह का पुत्र है। बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली में रह रहा था। सोमवार की सुबह परिवार के लोगों से बात भी हुई थी, ऐसे में वह किन हालातों में ओरछा पहुंच गया, इसको परिवार के लोग नहीं समझ पा रहे हैं।

बेतवा नदी में युवक की लाश के तैरने की मिली थी सूचना

बताते हैं कि मंगलवार की सुबह यूपी की सीमा से सटे मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिला स्थित ओरछा के पर्यटक चौकी को सूचना मिली कि बेतवा नदी (Betwa River) पुल के पास एक युवक की लाश पानी में तैर रही है। प्लाटून कमांडर पीयूष शर्मा (Platoon Commander Piyush Sharma) की अगुवाई वाली रेस्क्यू टीम ने नदी में जाल फेंककर युवक को बाहर निकला। इसके बाद उसकी तलाशी ली गई। उसके जेब में मिले आधार कार्ड के जरिए उसकी पहचान हिल कालोनी, चोपन निवासी हर्ष रोहन पुत्र मनोज कुमार के रूप में हुई।

इसके आधार पर वहां की पुलिस ने सोनभद्र की पुलिस से संपर्क किया। कुछ लोगों ने ट्वीट के जरिए भी पुलिस को जानकारी दी। दोपहर में परिवार के लोगों को घटना की जानकारी मिली तो अवाक रह गए। भेजी गई फोटो के जरिए उसकी शिनाख्त की गई। इसके बाद परिवार के लोग ओरछा के लिए रवाना हो गए।

दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था हर्ष

युवक के चाचा सनोज कुमार सिंह ने बताया कि हर्ष बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सोमवार की सुबह उससे बात भी हुई थी। उस दौरान उसने सोमवार की रात घर के लिए रवाना होने की बात कही थी लेकिन दोबारा उससे बात नहीं हो पाई। मंगलवार की दोपहर सूचना मिली कि उसका शव ओरछा के बेतवा नदी में पाया गया। वह कैसे और किन हालातों में ओरछा पहुंच गया। यह वह समझ नहीं पा रहे हैंं।

युवक के परिवार वालों को दे दी है सूचना

उधर, ओरछा पुलिस (Orchha Police) की तरफ अभी इस मसले पर कुछ भी कह पाने में असमर्थता जताई जा रही है। वहीं, सोनभद्र पुलिस (Sonbhadra Police) का कहना है कि घटना की जानकारी युवक के परिवार वालों को दे दी गई है और वह ओरछा के लिए रवाना हो गए हैं।

बुझ गया घर का चिराग, जान पहचान वाले भी हैरान

ओरछा की बेतवा नदी में चोपन निवासी हर्ष के शव मिलने की घटना ने घर का चिराग बुझा दिया। वह अपने माता-पिता का इकलौता लाडला था। दिल्ली से उसने बुधवार को घर लौटने की बात कही थी। इस बीच वह और अच्छा कैसे पहुंच गया इसको लेकर जहां परिवार के लोग परेशान हैं, वही जान पहचान वाले भी हैरान हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story