×

Sonbhadra News: आनंदीबेन व योगी होंगे सोनभद्र में आदिवासी समाज के बीच, कार्यक्रम की तैयारियों को दिया अंतिम रूप

Sonbhadra: मंगलवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों आदिवासियों को भौमिक अधिकार वितरण के कार्यक्रम की तैयारियां जांची।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Nov 2022 2:51 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

कार्यक्रम स्थल पहुंचे पुलिस अधिकारी। 

Sonbhadra News : एडीजी, कमिश्नर और डीआईजी ने सोमवार की दोपहर बाद चपकी में स्थापित सेवा समर्पण संस्थान के सेवाकुंज आश्रम में मंगलवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों आदिवासियों को भौमिक अधिकार वितरण के कार्यक्रम की तैयारियां जांची। सुरक्षा से जुड़ी तैयारियों की भी जानकारी ली और व्यवस्था दुरुस्त रखने को लेकर कई निर्देश दिए। आपको बता दें कि कल मंगलवार को यहां राज्यपाल और मुख्यमंत्री दोनों का कार्यक्रम है तथा नेता द्वय करीब सवा दो घंटे तक यहां रहेंगे।

अधिकारियों ने लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

एडीजी रामकुमार, मंडलायुक्त मीरजापुर योगेश्वर राम मिश्र, डीआईजी आरपी सिंह, जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर, कार्यक्रम के मुख्य मंच, हेलीपैड स्थल, सुरक्षा व्यवस्था, वीआईपी स्थान, प्रतिमा स्थापित स्थल, प्रेस मीडिया स्थल, बैरिकेटिंग, वाहनों के आवागमन, वाहन पार्किंग, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं का गहनता से जायजा लिया। व्यवस्था को लेकर सामूहिक विचार-विमर्श करते हुए बेहतरी की रणनीति बनाई। सम्बंधित अधिकारियों को दायित्वबोध कराते हुए ड्यूटी के प्रति मुस्तैद रहने की हिदायत दी। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को हेलीपैड स्थल पर सभी तैयारियों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए और उन्हें कार्यक्रम स्थल पर बनने वाले मंच, सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल, प्रदर्शनी, लगाने के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी हासिल की।

इस मौके पर ये रहे उपस्थित

अधिकारियों ने कहा कि सभी विभाग आपस में समन्वय स्थापित करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएं। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) सहदेव कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे ) आशुतोष मिश्र, उप जिलाधिकारी दुद्धी शैलेंद्र मिश्रा, उप जिलाधिकरी सदर रमेश कुमार, सेवा समर्पण संस्थान कारीडाड़ चपकी के आनंद सहित अन्य उपस्थित रहे।

ड्यूटी में लगे अधिकारियों और कर्मियों को दी गई जरूरी हिदायतें, की गई ब्रीफिंग

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के मद्देनजर अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन रामकुमार ने मंडलायुक्त और डीआईजी की मौजूदगी में सुरक्षा ड्यूटी में लगे पुलिस/पीएसी के अधिकारियों और कर्मियों की ब्रीफिंग की। जनपद और गैर जनपद से ड्यूटी के लिए आए अधिकारियों और कर्मचारियों को वीआईपी के उच्चतम सुरक्षा श्रेणी को देखते हुए सतर्कता पूर्वक रहकर ड्यूटी करने की हिदायत दी। रूट व्यवस्था के बारे में बिन्दुवार बताया।

सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत बनाए गए भिन्न-भिन्न प्वाइंटो पर नियुक्त अधिकारी और कर्मचारियों को पूर्ण सतर्कता तथा मुस्तैदी के साथ ड्यूटी, कर्तव्य एवं दायित्वों के निर्वहन का निर्देश दिया। सेफ हाउस, हेलीपैड, रुट व्यवस्था आदि के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story