×

Sonbhadra News: बाहर निकलते ही छिनैती कर हो गए गायब, पकड़ा गया भदोही का गैंग, तीन गिरफ्तार

Sonbhadra News: रविवार की शाम मामले का खुलासा करते हुए, पुलिस ने जहां इस वारदात में भदोही के गैंग की संलिप्तता बताई है

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Sep 2022 3:50 PM GMT
Sonbhadra News Three arrested from Bhadohi gang who ran away after snatching money
X

Sonbhadra News: Three arrested from Bhadohi gang who ran away after snatching money (Social Media)

Sonbhadra News: अगर आप बैंक में लेन-देन करने जा रहे हैं तो किसी भी अजनबी व्यक्ति से जान-पहचान बढ़़ाने से परहेज किजिए। अगर वह पहचान बढ़ा रहा है तो सतर्क हो जाइए, वरना आप लूट-छिनैती के शिकार हो सकते हैं। राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के मधुपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां इंडियन बैंक में नगदी निकासी करने गए एक खाताधारक को एक युवक ने विश्वास में लेकर पहले उनका विथड्राल भरवाया। निकासी के बाद, रुपये गिनने की सलाह देकर भरोसा जताया। इसके बाद बाहर निकलते ही, साथियों की मदद से रुपये छीनकर गायब हो गया। रविवार की शाम मामले का खुलासा करते हुए, पुलिस ने जहां इस वारदात में भदोही के गैंग की संलिप्तता बताई है। वहीं तीन को गिरफ्तार कर लिया है।

यह है पूरा घटनाक्रम, ऐसे दिया गया वारदात को अंजाम

रामविलास मौर्या पुत्र स्व. बब्बन निवासी नागनार हरैया, थाना राबर्ट्सगंज पिछले दिनों मधुपुर कस्बा स्थित इंडियन बैंक की शाखा में रुपये की निकासी करने गया हुआ था। बताते हैं कि वहां उसे एक युवक मिला और उनसे आत्मीयता जताते हुए, उनका विथड्राल भरवाया। कैश काउंटर पर लाइन में लेकर उनके रुपये की निकासी की। निकासी के बाद, उसने खाताधारक को नकदी गिनने की सलाह दी। इस पर रामविलास ने उसी युवक को रुपये गिनने के लिए दे दिया। गिनती के वक्त ही, आरोपी ने चार-पांच नोट उड़ा लिए। बाहर आने पर कहा कि दादा आपकी मदद की है, कुछ चाय-पान करा दिए। जैसे ही वह, पास के चाय दुकान पर पहुंचे, युवक ने उनसे कहा कि रुपये कम है, दोबारा गिन लिजिए। जैसे ही उन्होंने अपनी जेब से नकदी निकाली, पहले से बाइक लेकर मौजूद साथियों के साथ, आरोपी रुपये को छिनते हुए फरार हो गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने धारा 420, 379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

दोबारा घटना को अंजाम देने पहुंचे तो चढ़ गए पुलिस के हत्थे

बताते हैं कि सीसी टीवी फुटेज आदि के जरिए पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले युवकों की तलाश शुरू की तो उनका कनेक्सन भदोही से जुड़ा पाया गया। अभी पुलिस भदोही से संपर्क साधने में जुटी हुई थी कि तभी राबर्ट्सगंज पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी दोबारा घटना को अंजाम देने की नियत से मधुपुर पहुंचे हुए हैं। मुखबिर द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आरोपियों को सुकृत चैकी इंचार्ज राजेश प्रताप सिंह की अगुवाई वाली टीम ने नौगढ़ मोड़ के करीब ओवरब्रिज के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पकड़े गए राहुल गौतम उर्फ मुलायम पुत्र हुबलाल गौतम, निवासी कौआपुर, थाना सुरियांवा, भदोही,. रवि कुमार गौतम पुत्र सेवालाल गौतम निवासी ग्राम कटैवना, थाना ज्ञानपुर, जनपद भदोही , सुनील कुमार गौतम पुत्र लालचंद गौतम निवासी देवनाथपुर कटैवना, थाना ज्ञानपुर, भदोही को के पास से उड़ाए गए 20 हजार में से 14,700 रुपये और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई। पूछताछ के बाद शाम को सभी का चालान कर दिया गया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story