×

Sonbhadra : बकरीद पर दी गई थी बैल की कुर्बानी, जंगल में मिले अवशेष, एक गिरफ्तार

nbhadra: सोनभद्र के मांची थाना क्षेत्र के चौकी महुली अंतर्गत एक गांव में बकरीद के बैल की कुर्बानी दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Aug 2022 5:09 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

जंगल का वह मकान, जहां दी गई कुर्बानी।

Sonbhadra: सोनभद्र के मांची थाना क्षेत्र (Manchi Police Station Area) के चौकी महुली अंतर्गत एक गांव में बकरीद के बैल की कुर्बानी दिए जाने का मामला सामने आया, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। घटना 11 जुलाई की, गांव से एक किलोमीटर दूर स्थित जंगल के पास की बताई जा रही है। बृहस्पतिवार को मौके पर इसका अवशेष मिलने और कुर्बानी के बाद मांस को अगल बगल के गांवों में वितरित किए जाने का मामला सामने आया तो हड़कंप मच गया। मिली सूचना के आधार पर प्रशासन और पुलिस इसकी जांच कराई। आरोपों की पुष्टि होने के बाद देर शाम एक को गिरफ्तार कर लिया गया। दो और की सरगर्मी से तलाश जारी है। उधर, वाकए को लेकर इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालात को देखते हुए पुलिस मूवमेंट बनाए हुए है।

ऐसे सामने आया मामला

महुली गांव के कुछ लोग जंगल में स्थित एक घर के पास गए तो वहां दुर्गंध उठती देख सकते में आ गए। शंकावश दुर्गंध वाले स्थान की लोगों ने खुदाई की तो सामने आए पशु का अवशेष देख उनका पारा चढ़ गया। कुछ ही देर में यह खबर इलाके में आग की तरफ फैल गई और तेजी से तनाव की स्थिति बनने लगी। जब इसकी जानकारी पुलिस को मिली तो.हड़कंप मच गया। महुली चौकी पुलिस (Mahuli Chowki Police) के साथ मांची थाने की पुलिस और अधिकारी सच्चाई जांचने तथा स्थिति नियंत्रित करने पहुंच गए। जंगल वाले घर और मौके की स्थितियों के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। पूरा माजरा स्पष्ट होने के बाद देर शाम दबिश देकर शमसेर पुत्र भोला अंसारी निवासी महुली को हिरासत में ले लिया गया।

कुर्बानी के लिए दो हजार में की गई थी बैल की खरीदारी

बताते हैं कि शोबराती अंसारी पुत्र जोखन अंसारी निवासी महुली ने शमसेर अंसारी का बैल जो थोड़ा लंगड़ा हो गया था, को दो हजार में खरीदा था। इसके बाद उक्त बैल की कुर्बानी 11 जुलाई को जंगल वाले घर पर देकर उसका मांस अपने समुदाय वाले अगल बगल के गांवों में वितरित किया। वहीं ,उसके अवशेष को पास की जमीन में मिट्टी खोदकर ढंक दिया गया।

शमसेर को गिरफ्तार कर लिया गया: DSP

वहीं, मौके का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक राहुल पांडेय (Deputy Superintendent of Police Rahul Pandey) ने बताया कि शमसेर को गिरफ्तार कर लिया गया है। रियासत पुत्र कमल साईं और सलाउद्दीन पुत्र गुलाब अंसारी की तलाश जारी है। वहीं प्रभारी निरीक्षक मांची मनोज कुमार सिंह का कहना था कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो की तलाश की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story