Sonbhadra News: नाबालिग से दुष्कर्म में दो गिरफ्तार, मासूम के साथ हैवानियत करने वाला भी पकड़ा गया

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिग को नगवां के जंगल में जाकर दुष्कर्म मामला में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Nov 2022 12:57 AM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

पुलिस के साथ पकड़े आरोपी। 

Sonbhadra News: रायपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिग को नगवां के जंगल में जाकर दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण में दुष्कर्म करने वाले युवक और इसमें सहयोग करने वाले उसके दोस्त की गिरफ्तारी की गई। पूछताछ के बाद दोनों का बुधवार की दोपहर बाद चालान कर दिया गया। उधर, पन्नूगंज थाना क्षेत्र में एक तीन वर्षीय मासूम के साथ हैवानियत करने वाले अधेड की भी गिरफ्तारी करते हए, बुधवार को उसका चालान कर दिया गया।

दो युवक ने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म

बताते हैं कि रायपुर थाना क्षेत्र निवासी एक नाबालिग को गत नौ नवंबर को दो युवक बहाने से जंगल की तरफ ले गए। आरोप है कि वहां निरंजन ने उसके साथ निरंजन जायसवाल 22 वर्ष पुत्र रामबचन जयसवाल, निवासी पड़री, थाना रायपुर ने दुष्कर्म किया। वहीं उसके दोस्त राहुल जायसवाल 22 वर्ष पुत्र गुप्तेश्वर जायसवाल ने उसका साथ दिया। घटना के बारे में किसी को बताने पर उसे जानमाल की धमकी दी गई। लोकलाज को देखते हुए, गांव स्तर पर मामले की पंचायत चलती रही।

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

गत 21 नवंबर को यह मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई। थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य आरक्षी सत्यजीत यादव, आरक्षी सत्यप्रकाश यादव और शमशेर सिंह बहादुर के साथ दबिश देकर, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों का धारा 376, 363, 120बी, 506 आईपीसी और 5/6 पोक्सो एक्ट के तहत चालान कर दिया गया।

ये है मामला

उधर, पन्नूगंज थाना क्षेत्र में घर के बाहर खेल रही तीन वर्षीय मासूम को बहला-फुसलाकर घर ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म कर हैवानियत दिखाने वाले 56 वर्षीय गुलाब पुत्र स्व. रामदेव, निवासी भरसही, थाना पन्नूगंज को काशीराम चैराहा से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद आरोपी का धारा 376 आईपीसी और पोक्सो एक्ट के तहत चालान कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक हेमन्त कुमार सिंह ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर आरक्षी धनंजय राय तथा आरक्षी बृजेश कुमार सिंह को साथ लेकर, मौके पर दबिश दी गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी

बताते चलें कि गत रविवार को पीड़िता की मां को सर्प ने डस लिया था। परिवार के लोग उसे झाड-फूंक कराने के लिए दूसरी जगह चले गए। तीन वर्षीय मासूम, घर के बाहर अकेली खेल रही थी। तभी वहां आरोपी पहुंचा और उसे दुलारते हुए, वहां से लेकर चला गया। लोगों ने इसे सामान्य प्रक्रिया समझा लेकिन झाड़-फूंक कराकर देर शाम जब परिवार के लोग लौटे तो बेटी की हालत देख सकते में आ गए। पहले उसका इलाके के एक प्राइवेट चिकित्सक के यहां उपचार कराया गया और सोमवार को मामले की तहरीर पन्नूगंज पुलिस को सौंपी गई, जिस पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story