×

Sonbhadra Breking: संदिग्ध हाल में सिपाही ने खुद को गोली से उड़ाया, आला अधिकारियों ने शुरू की छानबीन

Sonbhadra Breking: सोनभद्र में एक सिपाही ने संदिग्ध परिस्थितियों में मंगलवार की रात गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 2011 बैच का अनुभव यादव गाजीपुर का निवासी बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Feb 2023 3:31 PM GMT (Updated on: 21 Feb 2023 5:29 PM GMT)
In Sonbhadra, a constable shot himself in a suspicious situation, SP reached the spot, investigation continues
X

सोनभद्र: संदिग्ध हाल में सिपाही ने खुद को मारी गोली, मौके पर पहुंचे एसपी, कारणों की छानबीन जारी

Sonbhadra Breking: जिले में हाथीनाला थाने में तैनात कांस्टेबल ने मंगलवार की शम एके 47 से खुद को गोली मार ली। बैरक में रहने के दौरान उसने स्वयं को गोली मारी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के कुछ देर पहले ही वह थाना क्षेत्र के जंगल से कांबिग कर लौटा था। उस समय तक सब कुछ ठीक ठाक था। अचानक ऐसा क्या हो गया कि उसने खुद को गोली मार ली, इस बात को उसके साथ के भी पुलिसकर्मी नहीं समझ पा रहे है। उधर, इस मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस महकमे को मिली हड़कंप मच गया। एसपी डा. यशवीर सिंह, एएसपी मुख्यालय कालू सिंह, सीओ शंकर कुमार ने हाथीनाला पहुंचकर मौके का मुआयना किया और कारणों की जांच के निर्देश दिए। मौके पर फारेसिंग टीम को भी भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि गाजीपुर के सुहवल थाना अंतर्गत डुहिया गावं का रहने वाला अनुभव यादव तीन माह पहले ही हाथीनाला में तैनात हुआ था। इससे पहले उसकी तैनाती पीआरवी 112 में थी। यह भी बताया जा रहा है कि उसने यह स्थानांतरण स्वयं के अनुरोध पर कराया था। वह 2011 बैच का कांस्टेबल था। वर्तमान में उसकी तैनाती हेड कांस्टेबल के रूप में थी। बताते हैं कि मंगलवार को दिन में वह प्रभारी निरीक्षक की अगुवाई में जंगल में काबिंग करने के लिए भी गया हुआ था। वहां से सभी शाम साढ़े चार बजे के करीब वापस हुए । बैरक में जाकर आने के साथ सभी ने साथ बैठकर चाय पी। शाम साढ़े पांच बजे के लगभग प्रभारी निरीक्षक ने कांबिंग में गए पुलिसकर्मियों कोे पेट्रोलिंग में साथ चलने को कहा।

बताया जा रहा है कि इसके बाद अनुभव यादव बैरक में पहुंचा। वहां से सरकारी असलहा निकालकर अन्य पुलिसकर्मियों में वितरण किया। अपनी एके-47 भी साथ ली। साथियों से कहा कि आप लोग चलिए। कुछ देर में हम आ रहे हैं। 15 मिनट बाद भी जब वह बाहर नहीं आया तो उसके साथी उसके मोबाइल पर फोन करने लगे। कई बार काल करने पर भी जब रिसीव नहीं किया गया तो उसके साथ के कुछ पुलिसकर्मी बैरक कें अंदर पहुंचे और वहां का नजारा देख सन्न रह गए। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी जब अंदर पहुंचे तो देखा कि ठुड्डी वाले हिस्से में गोली लगी हुई थी और वह मृत अवस्था में वहां पड़ा हुआ था। उसकी एके-47 भी पास में ही पड़ी हुई थी। उधर जैसे ही इसकी जानकारी एसपी सहित अन्य अफसरों को हुई, हाथीनाला थाने पहुच गए। एएसपी कालू सिंह ने मामले को खुदकुशी बताया। कहा कि खुदकुशी का कारण क्या है, इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है। मामले की जांच जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story