×

Sonbhadra News: घायलों को अस्पताल पहुंचाने व मदद करने वाले किए जाएंगे सम्मानित

Sonbhadra News Today: सड़क हादसों में घायल होने वालों को अस्पताल पहुंचाने तथा मदद करने वालों को सोनभद्र पुलिस स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर होने वाले समारोह में सम्मानित करेगी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 Nov 2022 3:38 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

सोनभद्र में यातायात जागरूकता अभियान का समापन

Sonbhadra News Today: यातायात जागरूकता अभियान के समापन पर, सड़क हादसों में घायल होने वालों को अस्पताल पहुंचाने तथा अन्य तरीके से मदद करने वालों को सोनभद्र पुलिस स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर होने वाले समारोह में सम्मानित करेगी। एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने बुधवार को रामलीला मैदान डाला में आयोजित यातायात जागरूकता माह के समापन समारोह के दौरान इसको लेकर नई मुहिम शुरू करने का ऐलान किया।

पुलिस की तरफ से जागरूकता को लेकर एक नई पहल शुरू: SP

एसपी ने बताया कि सोनभद्र पुलिस की तरफ से जागरूकता को लेकर एक नई पहल शुरु की जा रही है। इसके तहत सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद और जान बचाने वाले व्यक्तियों को 15 अगस्त और 26 जनवरी के अवसर पर पुलिस लाइन में होने वाले कार्यक्रम में प्रशस्ति पत्र के साथ प्रोत्साहित किया जायेगा। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी आमजनों, छात्र-छात्राओं से यातायात नियमों के पालन की अपील की।


नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के पालन करने की दी सीख

वहीं, आदित्य बिड़ला इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उपस्थित लोगों को यातायात नियमों के पालन की सीख दी। यातायात माह के दौरान जनपद के विभिन्न स्कूलों-कालेजों में आयोजित यातायात जागरुकता संबंधित क्विज, निबंध प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और सांत्वना पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया।


वीडियो बनाने की बजाय, घायल को अस्पताल पहुंचाने की अपील

इससे पूर्व एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। क्षेत्राधिकारी यातायात अमित कुमार ने एसपी को स्मृति चिन्ह और शाल भेटकर सम्मानित किया। कहा कि बहुत से लोग सड़क दुर्घटना होने पर वीडियों बनाने में लग जाते है या पुलिस की गाड़ी-एम्बूलेंस का इंतजार करते रहते हैं। अपील की कि ऐसी न कर अपने मौलिक कर्तव्य का पालन करते हुए सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को इलाज के लिए जल्द से जल्द अस्पताल पहुचाएं ताकि उसकी जान बचाई जा सके।


यातायात नियमों के उल्लंघन पर 19657 वाहनों का चालान

यातायात जागरूकता माह के दौरान नियमों का उल्लंघन कर चलने वाले वाहनों के खिलाफ भी पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। एसपी डा. यशवीर सिंह के निर्देशन में पहली नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाए गए अभियान में जहां 19657 वाहनों का एमवी एक्ट के तहत चालान किया गया। वहीं 2,44,21,200 (दो करोड़ चैवालीस लाख इक्यासी हजार दो सौ रुपये) शमन शुल्क के रूप में वसूले गए। वहीं विभिन्न तरीकों से लोगों को नियमों के प्रति जागरूक करते हुए, सुरक्षित वाहन चलाने और संचालन की सीख दी गई।


इस दौरान ये रहे मौजूद

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह, प्रभारी निरीक्षक चोपन लक्ष्मण पर्वत, प्रभारी यातायात प्रमोद कुमार यादव, चौकी प्रभारी डाला अरविंद कुमार गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story