×

Sonbhadra News: पुलिसकर्मियों ने बस में सो रहे चालक को जगाकर पीटा, CCTV में कैद हुई घटना, वीडियो वायरल

Sonbhadra News: घटना बृहस्पतिवार देर रात की बताई जा रही है। पूरा वाकया बस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Dec 2022 9:23 AM GMT
Sonbhadra
X

पुलिसकर्मियों ने बस में सो रहे चालक को जगाकर पीटा (photo: social media )

Sonbhadra News: सोनभद्र के पिपरी थाना क्षेत्र के रेणुकूट बस स्टैंड पर बस खड़ी कर सो रहे चालक के साथ, कथित पुलिसकर्मियों द्वारा बस में घुसकर मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। मारपीट करने वाले तीनों कथित पुलिसकर्मी रेणुकूट-पिपरी में तैनात बताए जा रहे हैं। घटना बृहस्पतिवार देर रात की बताई जा रही है। पूरा वाकया बस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद बताया जा रहा है। इसको लेकर एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

अनपरा निवासी प्रमोद कुमार मोदनवाल की एक बस, मोदनवाल बस के नाम से रेणुकूट-शक्तिनगर के बीच चलती है। बताते हैं कि रोजाना की भांति गत बुधवार की रात बस को साइड में खड़ी कर चालक बस में सो रहा था। उस समय शक्तिनगर निवासी एक युवक भी बस में ही सो रहा था। वायरल हो रहे कथित वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि देर रात तीन पुलिसकर्मी पहुंचे। पहले बस का आगे वाला दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुला तो किसी तरह, दरवाजा खोलकर अंदर घुसे। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सबसे पहले अंदर घुसा पुलिसकर्मी बीच में सो रहे व्यक्ति को जगाता है। इसके बाद आया पुलिसकर्मी गेट के पास सोए व्यक्ति, जिसे चालक होने का दावा किया जा रहा है, को जगाना और मारपीट करना शुरू कर देता है। विरोध पर तीनों पुलिसकर्मी एक साथ पिटाई शुरू कर देते हैं। इस बीच दूसरा व्यक्ति, जिसे शक्तिनगर निवासी बताया जा रहा है, पीछे जाकर छुप जाता है।

मार खाने वालों का ही कर दिया चालान

आरोप है कि चालक और उसके साथ बस में मौजूद शक्तिनगर निवासी युवक, दोनों पास के होटल खाना खाने गए हुए थे। बताया जा रहा है कि वहां युवक ने खाना खाने के बाद पैसा न होने की बात कहते हुए होटल के लोगों को एटीएम कार्ड थमाया। इसको लेकर तू-तू मैं-मैं हुई। आरोप है कि होटल के लोगों ने युवक की पिटाई कर दी। इसके बाद पीड़ित ने 112 नंबर डायल किया। पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद, अगले दिन रेणुकूट पुलिस चौकी पहुंचने के लिए कहा। इसके बाद संबंधित युवक और चालक दोनों बस में जाकर सो गए। आरोप है कि आधी रात के बाद, बस के पास पहुंचे पुलिसकर्मियों ने चालक को पहले बस में जगाकर पीटा। इसके बाद नीचे खींचकर पिटाई की। चालक और युवक को पिपरी थाने ले जाकर, धारा 151 सीआरपीसी के तहत चालान कर दिया गया। उधर, बस मालिक प्रमोद कुमार मोदनवाल ने बताया कि उन्हें सूचना दी गई थी कि चालक ने पुलिसकर्मियों से हाथापाई की है लेकिन जब उन्होंने बस का सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो चालक की ही पिटाई होती नजर आई। वायरल हो रहे वीडियो को सही बताते हुए कहा कि उसे उम्मीद है पुलिस के अधिकारी, इस मामले में न्याय करेंगे। उधर, क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नशे की हालत में थे। होटल पर खाना खाने के दौरान मारपीट की। इसको लेकर होटल संचालक की तरफ से रेणुकूट पुलिस चौकी में तहरीर दी गई थी। इसी सिलसिले में पुलिस पहुंची तो आरोपी चालक ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी मामले में दोनों की गिरफ्तारी की गई।

घटना के क्रम में एएसी मुख्यालय कालू सिंह का कहना है कि संदर्भित प्रकरण की जांच प्रभारी निरीक्षक पिपरी द्वारा करायी गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि त दिलीप गुप्ता व संजय गुप्ता पुत्र स्व। लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, निवासी वार्ड एक रेणुकुट, जो रेलवे स्टेशन के पास एक होटल चलाते हैं, जिस होटल में बस चालक व कंडक्टर दिनांक 13 दिसंबर की रात्रि मे होटल में खाना खाने गये थे जहां पर खाना खाने के बाद पैसे देने की बात को लेकर नशे की हालत में होटल संचालक संजय गुप्ता से मार-पीट करने लगे। इसके सम्बन्ध में होटल संचालक ने थाना पिपरी पर प्रार्थना पत्र दिया था । पुलिस बस चालक व कंडक्टर से पूछताछ करने गयी तो दोनो बस में जाकर छिप गये व पुलिस द्वारा पकड़ने पर उनसे हाथा पाई करने लगे। शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस कर्मियों द्वारा आवश्यक बल प्रयोग किया और धारा 151 के तहत चालक व कंडक्टर के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की गयी ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story