×

Sonbhadra News: गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, अवैध क्लीनिक सील

Sonbhadra News: अवैध क्लीनिक में गर्भवती महिला के इलाज और उसकी मौत के बाद हुए हंगामे के बाद, शुक्रवार की दोपहर बाद क्लीनिक को सील करने की कार्रवाई की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Sep 2022 1:53 PM GMT
After the death of a pregnant woman in Sonbhadra, family members uproar, illegal clinic sealed
X

सोनभद्र में गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, अवैध क्लिनिक सील: Photo- Social Media

Sonbhadra News: जिले में झोलाछाप चिकित्सकों की भरमार, बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। स्वास्थ्य महकमे के लगातार शिकंजे के दावे के बावजूद, घोरावल तहसील क्षेत्र के मधुपुर में नौगढ़ रोड पर एक झोलाछाप चिकित्सक के कथित अवैध क्लिनिक में गर्भवती महिला (death of pregnant woman) के इलाज और उसकी मौत के बाद हुए हंगामे के बाद, चेते झोलाछाप के नोडल डा. गुरू प्रसाद ने शुक्रवार की दोपहर बाद क्लिनिक को सील करने की कार्रवाई की। इससे जहां हड़कंप की स्थिति बनी रही। वहीं मौत के बाद, दिखाई गई संजीदगी को लेकर सवाल भी उठाए जाते रहे।

बताते चलें कि नागनार हरैया निवासी प्रियंका पत्नी रीशू को गर्भवती हालत में तबियत खराब होने पर मधुपुर में कथित शिव कुमार उर्फ बेचई की तरफ से संचालित क्लिनिक ले जाया गया था। तीन-चार घंटे उपचार के बाद वहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल में भी उपचार के बाद वाराणसी रवाना कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

अवैध तरीके से क्लिनिक का संचालन

परिवारीजनों ने मधुपुर में कथित झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही के चलते तबियत ज्यादा बिगड़ने और इसके चलते मौत का आरोप लगाते हुए, बृहस्पतिवार की रात क्लिनिक पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा था। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया था। शुक्रवार को जब इसकी जानकारी सीएमओ डा. आरएस सिंह को मिली तो उन्होंने झोलाछाप के नोडल डा. गुरू प्रसाद को मौके पर जाकर जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए। नोडल वहां पहुंचे तो अवैध तरीके से क्लिनिक का संचालन का मामला सामने आया।

इस पर कथित क्लिनिक को सील करने के साथ ही, उसके कथित संचालक शिवकुमार के नाम नोटिस चस्पा कर दी गई। पाई गई खामियां और मौत के बाबत तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण के लिए कहा गया है। स्पष्टीकरण न मिलने पर कार्रवाई आगे बढ़ाने की चेतावनी दी गई है। बताते चलें कि घोरावल तहसील क्षेत्र में कथित झोलाछाप चिकित्सकों और अवैध क्लिनिकों का बड़ा बाजार है लेकिन स्वास्थ्य महकमे की तंद्रा तभी टूटती है जब मौत का मामला सामने आता है।

इस मामले में नोडल के फोन पर लगातार संपर्क किया जाता रहा लेकिन स्वीच्ड आफ उत्तर मिलता रहा। वहीं सीएमओ डा. आरएस सिंह ने सेलफोन पर क्लिनिक सील किए जाने की पुष्टि की। बताया कि इसके लिए नोडल डा. गुरू प्रसाद को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story