×

Sonbhadra: त्योहारों को लेकर जारी किया गया डायवर्जन प्लान, दीपावली सहित इन फेस्टिवल पर रहेगा लागू

Sonbhadra News: जिले में दीपावली सहित अन्य त्यौहारों को लेकर डायवर्जन प्लान लागू कर दिया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Oct 2022 3:01 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

त्योहारों को लेकर जारी किया गया डायवर्जन प्लान

Sonbhadra Route Diversion: जिले में दीपावली (Diwali 2022) सहित अन्य त्यौहारों को लेकर डायवर्जन प्लान (diversion plan) लागू कर दिया गया है। इसके क्रम में एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से जिला मुख्यालय पर यातायात व्यवस्था के निर्देश दिए गए है। इसमें 22 अक्टूबर को पड़ रहे धनतेरस, 24 अक्टूबर को पड़ रही दीपावली, 25 अक्टूबर को पड़ रही गोवर्धन पूजा, 26 अक्टूबर को भैया दूज, 30 और 31 अक्टूबर को छठ पूजा के दृष्टिगत डायवर्जन प्लान पर अमल करने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया गया है। 22 अक्टूबर को प्रातः आठ बजे से 26 अक्टूबर की रात 12 बजे तक तथा 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक डायवर्जन लागू रहेगा। हालांकि एंबुलेंस और शव वाहन को इससे छूट रहेगी।

बेलखुरी तिराहा से वाया मधुपुर हाइवे पर जाएंगे भारी वाहन

उक्त अवधि में पन्नूगंज की तरफ से आने वाले भारी वाहन बेलखुरी तिराहा से वाया मधुपुर हाइवे पर जाएंगे। वहीं नई बाजार की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को भी बेलखुरी तिराहा से मधुपुर मार्ग की तरफ भेजा जाएगा। घोरावल-शाहगंज की तरफ से आने वाले भारी वाहन शाहगंज तिराहे से राजगढ़ की तरफ भेजे जाएंगे। मारकुण्डी की तरफ से आने वाले भारी वाहन ओवरब्रिज होते हुए वाया मधुपुर- बेलखुरी तिराहा गंतव्य को जाएंगे।

पार्किंग व्यवस्था को लेकर भी किया गया है बदलाव

बाजार में खरीदारी के लिए पन्नूगंज की तरफ से आने वाले वाहन हाइडिल मैदान में पार्क कराए जाएंगे। ईदगाह के पास से ओवरब्रीज के नीचे से शहर की ओर आने वाले वाहनों की चंडी तिराहा पर ओवरब्रिज के नीचे पार्किंग कराई जाएगी।

धर्मशाला ओवरब्रीज के नीचे रोके जाएंगे वाहन

घोरावल की तरफ से आने वाले वाहन धर्मशाला ओवरब्रीज के नीचे रोके जाएंगे। चोपन-चुर्क से आने वाले वाहनों को बढ़ौली चैराहा ओवरब्रीज के नीचे पार्क कराया जाएगा। एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि यदि इसका उल्लंघन वाहन चालकों द्वारा किया जाता है तो नियमानुसार विधिक कार्यवाही संबंधित अधिकारी द्वारा की जाएगी। एंबुलेंस-शव वाहन आदि के लिये यह आदेश लागू नही होगा। संबंधित स्थलों पर यातायात पुलिस की ड्यूटी लगायी गयी है । इसके अतिरिक्त राबटर्सगंज थाना क्षेत्र के महत्वपूर्ण पर भीयातायात व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story