×

Sonbhadra News: किराएदार ने भवनस्वामी के जमीन पर आवंटित करा लिया पीएम आवास, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय पर एक किराएदार द्वारा भवनस्वामी की जमीन पर पीएम शहरी आवास आवंटित कराए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Oct 2022 1:38 PM GMT
PM Urban Housing
X

PM Urban Housing (image social media)

Sonbhadra News: जिला मुख्यालय पर एक किराएदार द्वारा भवनस्वामी की जमीन पर पीएम शहरी आवास आवंटित कराए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। मामले में पीड़ित की तहरीर और एसपी की तरफ से दिए गए निर्देश पर राबटर्सगंज कोतवाली में पिता-पुत्र सहित तीन के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

राबटर्सगंज कस्बे के मेनरोड निवासी बसंतलाल ने दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उनके किराएदार शीतला प्रसाद, पुत्र रितेश और रितेश की पत्नी बिंदू ने किसी फर्जी दस्तावेज और पिता के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए, उनकी जमीन पर पीएम शहरी आवास आवंटित करा लिया है। गत जुलाई माह में पिता की मौत हो गई। अब इसका फायदा उठाकर जमीन पर पूरी तरह से कब्जे का प्रयास किया जा रहा है।

खसरा रजिस्टर गायब होने का उठाया गया फायदा

पीड़ित का कहना है कि उनकी जमीन पर फर्जी कागजातों के जरिए कब्जा किए जाने की कई जगह शिकायत की लेकिन हर जगह नगरपालिका से गायब हो चुके खसरा-खतौनी रजिस्टर आड़े आ गया। रजिस्टर गायब होने उन्हें नई खसरा-खतौनी नहीं मिल पा रही है जिसका फायदा उठाकर आरोपी लगातार जमीन पर कब्जे की कोशिश में लगे हुए हैं। मामले में सप्ताह भर पूर्व एसपी को शिकायती पत्र सौंप कार्रवाई की गुहार लगाई गई थी। उनके निर्देश पर राबटर्सगंज पुलिस ने सोमवार की रात उपरोक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर, प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी है।

बाजार में अश्लील हरकत छिना चेन दो पर एफआईआर

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के धर्मशाला चैक से पास दवा लेने आई एक महिला से सरेबाजार अश्लील हरकत कर उसकी सोने की चेन छिनने का मामला सामने आया है। पिछले सप्ताह की बताई जा रही कथित घटना के मामले में पुलिस ने बेलगाईं निवासी अरविंद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना में प्रयुक्त बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की भी सरगर्मी से तलाश जारी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story