Sonbhadra: सेवानिवृत्त इंजीनियर के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों के जेवरात-नकदी, तहसील मुख्यालय की घटना

Sonbhadra: मौके की जांच-पड़ताल के बाद, मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। समाचार दिए जाने तक पुलिस घटना का क्लू और चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Feb 2023 2:40 PM GMT
Sonbhadra Thieves stole jewelry and cash
X

Sonbhadra Thieves stole jewelry and cash

Sonbhadra: दुद्धी तहसील मुख्यालय पर धनौरा मार्ग स्थित प्राचीन पोखरा के पास स्थित एक सेवानिवृत इंजीनियर के मकान का ताला चटकाकर चोरों ने लाखों के जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। सोमवार की दोपहर पुलिस को मामले की जानकारी हुई। मौके की जांच-पड़ताल के बाद, मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। समाचार दिए जाने तक पुलिस घटना का क्लू और चोरों की तलाश में जुटी हुई थी।

पूरी घटना

दुद्धी कस्बा और धनौरा गांव की सरहद पर सेवानिवृत्त इंजीनियर एजाज अहमद पुत्र बैतुल्लाह अंसारी ने मकान बना रखा और परिवार सहित वह यहीं निवास करते थे। बताया जाता है कि सप्ताह भर पूर्व वह इलाज के लिए वाराणसी चले गए। साथ में उनकी पत्नी भी गई हुईं थी। उन्होंने अपने एक सहयोगी घर के अहाते में स्थित पेड़-पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी दे रखी थी और इसके लिए उस मेनगेट की चाबी दिया हुआ था। इसके क्रम में धनवंतरी नामक महिला सोमार की दोपहर, एजाज के आवासीय परिसर में स्थित पौधों में पानी देने पहुंची तो देखा कि मेन गेट का ताला टूटा पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो मकान में फ्रंट पर स्थित दो दरवाजों के भी ताले टूटे हुए थे। आगे बढ़कर देखा तो आवासीय परिसर में एक एयर बैग खाली हाल में फेंका पड़ा था।

वहीं घर के पास स्थित नहर में गृहस्वामी का आधार कार्ड, पैन कार्ड, डीएल आदि जरूरी दस्तावेज-कागजात फेंके हुए थे। पीड़ित परिवार ने बताया कि आलमारी में 25 हजार नकद, सोने की चेन, कान की टप्स, अंगूठी, चांदी का ग्लास, प्लेट रखा हुआ था जिसे चोर चुरा ले गए हैं। उधर, जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को मिली, हड़कंप मच गया। हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे दुद्धी चौकी इंचार्ज संजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच-पड़ताल की। पास-पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई। बताया गया कि मकान के अंदर दो कमरों में एक-एक अलमारी रखी हुई थी। पुलिस पहुंची तो दोनों का लाकर टूटा हुआ पाया गया। उसमें रखी नकदी और सोने-चांदी के आभूषण गायब थे। चोरों ने पूरे घर के साथ ही बेड को भी इत्मीनान से खंगाला हुआ था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story