×

Sonbhadra: शाम ढलने के बाद सोनभद्र डिपो में क्यों नहीं आती बसें, परिवहन निगम चेयरमैन ने मांगा जवाब

Sonbhadra News Today: राज्य परिवहन निगम के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी व डीएम चंद्र विजय सिंह ने एक साथ सोनभद्र बस डिपो का निरीक्षण किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 Oct 2022 2:55 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

सोनभद्र बस डिपो को निरीक्षण करते डीएम और चेयरमैन। 

Sonbhadra: राज्य परिवहन निगम (UP state transport corporation) के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार तिवारी (President Rajendra Kumar Tiwari) डीएम चंद्र विजय सिंह (DM Chandra Vijay Singh) के साथ बृहस्पतिवार की देर शाम अचानक सोनभद्र बस डिपो में धमक पड़े। इससे कुछ देर के लिए कर्मियों में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। वर्कशॉप, परिसर की स्थिति का निरीक्षण करते हुए जहां साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। वहीं, शाम छह बजे के बाद बसों को सोनभद्र डिपो परिसर में न आने की शिकायत पर संबंधितों से जवाब तलब किया। साथ ही परिसर में निष्प्रयोज्य खड़ी, बसों की मरम्मत कराकर संचालन कराने के निर्देश दिए।

एआरएम सहित अन्य कर्मियों से बसों के संचालन व रखरखाव के बारे में ली जानकारी

लगभग आधे घंटे तक डिपो में बने रहे परिवहन निगम के चेयरमैन राजेंद्र कुमार तिवारी ने बारी-बारी से एआरएम सहित अन्य कर्मियों से बसों के संचालन, रखरखाव होने वाली आय सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की। रिकार्डों के रखरखाव का भी हाल जाना और इसकी बेहतरी के निर्देश दिए। इस दौरान वहां मौजूद कई लोगों ने चेयरमैन राजेंद्र कुमार तिवारी से शाम छह बजे के बाद बसें रोडवेज परिसर में न आने और सीधे फ्लाईओवर के नीचे से निकल जाने की शिकायत की। इस पर जहां उन्होंने एआरएम से जवाब तलब किया।

बसों का डिपो परिसर के अंदर से होते हुए संचालन कराने के दिए निर्देश

वहीं, चेयरमैन ने तत्काल प्रभाव से बसों का डिपो परिसर के अंदर से होते हुए संचालन कराने के निर्देश दिए। हिदायत दी कि अगर आगे से ऐसी शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसा न करने वाले रोडवेज बस चालकों और कंडक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान तिवारी को डिपो परिसर में बसें एक किनारे खड़ी मिलीं। पूछने पर बताया गया कि खराबी के चलते खड़ी हैं।

वर्कशॉप में खड़ी बसों की मरम्मत कराकर संचालन शुरू कराने के दिए निर्देश

इस पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने वर्कशॉप की व्यवस्था दुरुस्त करने और खड़ी की गई बसों की मरम्मत कराकर अतिशीघ्र संचालन शुरू कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक तरफ बसों की कमी बताई जा रही है दूसरी तरफ खराबी के नाम पर बसों को खड़ा करना किसी भी तरह से सही नहीं माना जा सकता। आगे से ऐसी स्थिति न मिलने पाए, इसका ख्याल रखने की ताकीद की। यहां से आवागमन करने वाले यात्रियों से जुड़ी सुविधाओं को बेहतर बनाने के भी निर्देश दिए। कहा कि यहां से बस पकड़ने या आने वाले यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न होने पाए, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story