×

Sonbhadra News: परिवहन मंत्री का बयान, राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा की बजाय निकालें प्रायश्चित यात्रा

Sonbhadra: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत जोडो यात्रा की बजाय, प्रायश्चित यात्रा निकालते तो ज्यादा बेहतर रहा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Jan 2023 4:03 PM GMT
Sonbhadra News Today
X

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह

Sonbhadra News: यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है। सोनभद्र में शुक्रवार की शाम पत्रकारों से वार्ता करते हुए राहुल गांधी ने गलत समय पर यात्रा निकाली है। जहां से यानी जिस यूपी में उनके माता-पिता, दादा-दादी सभी सांसद रहे, वहां से वह डरकर केरल भाग गए हैं।

आजादी के बाद सबसे ज्यादा शासन कांग्रेस के हाथ: परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद सबसे ज्यादा शासन कांग्रेस के हाथ में रहा है। ऐसे में वह भारत जोडो यात्रा की बजाय, प्रायश्चित यात्रा निकालते तो ज्यादा बेहतर रहा। अयोध्या राम मंदिर न्यास से जुडे चंपत राय द्वारा भारत जोड़ो यात्रा को सही ठहराने के सवाल पर कहा कि इसका बहुत राजनीतिक निहितार्थ नहीं है। कहा कि इस समय देश बहुत मजबूत है और पीएम मोदी जैसे ताकतवर और प्रभावशाली नेता के हाथों में सुरक्षित है।

तिरंगा पहुंचने पर युद्धविराम हो जा रहा: दयाशंकर सिंह

दयाशंकर सिंह ने कहा कि भारत की बढ़ती ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां दो देश आपस में लड़ रहे हैं, वहां तिरंगा पहुंचने पर युद्धविराम हो जा रहा है। यह भारत की ताकत को दर्शाता है। भारत सामरिक दृष्टि से मजबूत है। देश को पीएम मोदी के रूप में एक ऐसा ताकतवर और प्रभावी प्रधानमंत्री मिला है, जिसे जी-20 में भी देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है।

''कोराना से भी खतरनाक है सड़क पर होने वाले हादसे''

सड़क सुरक्षा माह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन न करने से हर साल सैकड़ों जानें असमय सड़क हादसे की भेंट चढ़ जा रही है। सड़क हादसों को कोराना से भी खतरनाक बताते हुए कहा कि कोरोना काल में जहां 22000 मौतें हुईं। वहीं, इस दौरान सड़क हादसों में होने वाले मौतों की संख्या 23000 के लगभग रही। कहा कि सबसे ज्यादा हादसे के शिकार नौजवान हो रहे हैं।

परिवहन मंत्री ने लोगों से की अपील

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लोगों से अपील है कि बाइक चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें। क्योंकि हेलमेट एक सुरक्षा कवच है। सड़क पर चलते समय वाहनों की गति नियंत्रित रखें। कहा कि इसको देखते हुए सड़क सुरक्षा ओर यातायात नियमों के पालन के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम किए जा रहे हैं। सड़क हादसों में कमी भी दर्ज हुई है, लेकिन इस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जनसमुदाय की जागरूकता की जरूरत है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story