×

Sonbhadra: सोनभद्र में मकान और खेत में गिरी बिजली, किसान सहित दो की मौत

Sonbhadra News: जिले में शुक्रवार की शाम हुई बूंदाबांदी के दौरान बरपे आसमानी कहर ने एक अधेड़ किसान सहित दो की जीवनलीला समाप्त कर दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Sep 2022 1:52 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

 आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत: Photo- Social Media

Sonbhadra News: जिले में शुक्रवार की शाम हुई बूंदाबांदी के दौरान बरपे आसमानी कहर ने एक अधेड़ किसान सहित दो की जीवनलीला समाप्त कर दी। दोनों घटनाएं अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटी। किसान की मौत खेत में बिजली गिरने के दौरान हुई। वहीं घर पर हुए वज्रपात की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

खेत में काम करते समय किसान पर गिरी बिजली

पहली घटना रायपुर थाना क्षेत्र (Raipur Police Station Area) के सिकरवार गांव की है। बताया गया कि सत्यनारायण (55) पुत्र जोधन विश्वकर्मा अपने खेत पर लगी मिर्च के फसल में देखभाल, कुड़ाई-निराई का कार्य कर रहे थे। उसी दौरान अचानक गरज-चमक के बीच बूंदाबांदी शुरू हो गई। हल्की बारिश के चलते वह काम में जुटे रहे। उसी दौरान गिरी आकाशीय बिजली ने उन्हें चपेट में ले लिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।


घर के अंदर बैठे बिजली की चपेट में आया युवक

दूसरी घटना दुद्धी कोतवाली क्षेत्र (Duddhi Kotwali area) के डूमरडीहा गांव की है। बताते हैं कि अनिल 28 वर्ष पुत्र दिल्लू निवासी बघाडू, दुद्धी अपने ससुराल डूमरडीहा गांव में ही रहकर किसानी और मजदूरी का कार्य करता था। शुक्रवार की शाम को हो रही बारिश के दौरान अचानक से उसके खपरैल वाले मकान पर बिजली गिर गई। उसकी चपेट में आकर घर के अंदर बैठा अनिल गंभीर रूप से झुलस गया। उपचार के लिए उसे सीएचसी दुद्धी (CHC Duddhi) ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर गांव में कोहराम की स्थिति बनी रही।


बताते चलें कि एक तरफ जहां अवर्षण के चलते जिले के अधिकांश हिस्सों में धान की रोपाई नहीं हो पाई है। वहीं अब सितंबर माह में हो रही बूंदाबांदी लोगों की जिंदगियां खत्म करने लगी है। हालत यह है कि महज एक सप्ताह के भीतर छह की मौत ने लोगों की नींद उड़़ाकर रख दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story