×

Sonbhadra : वाहन पासरों के बड़े रैकेट का खुलासा, ह्वाट्सग्रुप के जरिए दे रहे थे एक दूसरे को लोकेशन, 21 पर एफआईआर

Sonbhadra: ग्रुप में दिए गए लोकेशन और की गई चैटिंग में कई ऐसी चीजें सामने आई हैं, जिसने अधिकारियों के भी होश उडा दिए हैं। फिलहाल मामले में 21 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। दो गिरफ्तार भी किए गए हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 5 Feb 2023 4:23 PM GMT
Sonbhadra vehicle passers racket revealed
X

Sonbhadra vehicle passers racket revealed (Social Media)

Sonbhadra: जिले में बगैर परमिट और ओवरलोड वाहनों को पास कराने में जुटे एक रैकेट से जुड़ा बड़ा खुलासा सामने आया है। बगैर परमिट के गिट्टी लदे ट्रक को छुड़ाने पहुंचे एक युवक के मोबाइल में जहां पासरों से जुडा एक बड़ा रैकेट सामने आया है। वहीं ग्रुप में दिए गए लोकेशन और की गई चैटिंग में कई ऐसी चीजें सामने आई हैं, जिसने अधिकारियों के भी होश उडा दिए हैं। फिलहाल मामले में 21 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

हालांकि कभी बगैर नंबर, कभी गलत नंबर, कभी पासरों के जुगाड़ से चल रहा ओवरलोड-अवैध परिवहन का खेल थमेगा भी, या यूं ही चलता रहेगा? इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं इस पासर ग्रुप के पकड़े जाने के पीछे भी दूसरे पासर ग्रुप द्वारा मुखबिरी किए जाने की चर्चा है।

पूरा मामला

खान महकमे के मुताबिक खान निरीक्षक ईश्वरचंद्र की अगुवाई वाली टीम वाहनों की चेकिंग में लगी हुई थी। उसी दौरान गिट्टी लदा एक ट्रक आया। उसे रोककर चालक से परमिट की मांग की गई तो वह कागजात नहीं दिखा सका। तभी वहां पासर ग्रुप से जुड़ा एक युवक पहुंचा और धौंस जाकर वाहन छुड़ाने की कोशिश करने लगा। इस पर वाहन चालक और उक्त युवक दोनों को खनिज कार्यालय लाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि एक बड़ा पासर ग्रुप अवैध-ओवरलोड परिवहन कर रहे वाहनों को पास कराने में लगा हुआ है।

बताते हैं कि पकड़े गए युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसका मोबाइल चेक किया गया तो सोनभद्र की दुनिया के नाम से पासरों से जुड़ा एक ह्वाट्सग्रुप मिला, जिससे 18 लोग जुडे पाए गए। वहीं पूछताछ में एक और व्यक्ति का नाम सामने आया। खान विभाग का दावा है कि पूछताछ के दौरान पकड़ा गया आरोपी भाग निकला। इसके आधार पर खान निरीक्षक ईश्वरचंद्र की तरफ से राहुल, सतीश, सोनू, आदित्य, अंकित, आशीष, डीपी सिंह, गंगा, जंगबहादुर, मुन्ना, विशाल केशरी, आलोक सिंह, झारखंडी सन्नी सहित 21 के खिलाफ धारा 379, 353 आईपीसी और यूपी खनिज नियमावली से जुड़ी विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। उधर प्रभारी निरीक्षक बालमुकुंद मिश्रा ने बताया कि खान विभाग की तरफ से मिली तहरीर पर संबंधितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story