TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra Video: सोनभद्र में स्कूली बच्चों को परोस दी गई नमक रोटी, सामने आया वीडियो

Sonbhadra Video: घोरावल क्षेत्र के गुरेठ स्थित कंपोजिट विद्यालय के बच्चों को दो दिन पूर्व दोपहर भोजन के समय कथित नमक रोटी परोसे जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Aug 2022 12:02 PM GMT (Updated on: 24 Aug 2022 12:51 PM GMT)
X

Sonbhadra Video Salt roti served to school children

Sonbhadra: घोरावल क्षेत्र (Ghorawal area) के गुरेठ स्थित कंपोजिट विद्यालय (Composite School at Gureth) के बच्चों को दो दिन पूर्व दोपहर भोजन के समय कथित नमक रोटी परोसे जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। मामले में प्रधान की तरफ से लापरवाही बरते जाने का दावा किया जा रहा है। मामले को लेकर कथित वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। पूरी सच्चाई क्या है? इसको लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

बुधवार की दोपहर बाद कंपोजिट विद्यालय गुरेठ (Composite School Gureth) से जुड़ा बताए जाने वाले तीन कथित वीडियो वायरल हुए। वीडियो गांव के ही कुछ अभिभावकों द्वारा बनाए जाने की बात बताई जा रही है। दोे वीडियो में कक्ष में बैठे बच्चे दोपहर भोजन में नमक रोटी मिलने की जानकारी दे रहे हैं। वहीं, एक वीडियो में रसोइया दिख रहा है, जिससे कुछ लोग वार्ता कर रहे हैं। वीडियो में कहा जा रहा है कि आज बच्चों को चावल-नमक परोसने की नौबत आ गई है।

हर दिन का है निर्धारित मीनू, बावजूद लापरवाही ने उठाए सवाल

बच्चों को दोपहर भोजन के लिए साप्ताहिक मीनू निर्धारित है। इसके लिए जहां सरकार की तरफ से धनराशि भेजी जाती है। वहीं, प्रधान और प्रधानाध्यापक वाले संयुक्त खाते से धनराशि की निकासी कर बच्चों को मीनू के मुताबिक भोजन एवं अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। ग्रामीणों का दावा है कि गत सोमवार को गुरेठ कंपोजिट विद्यालय में बच्चों को नमक रोटी परोसी गई। जब यह बात गांव के लोगों को पता चली तो कुछ अभिभावकों ने पहुंचकर बच्चों से पूछकर नमक रोटी मिलने के बाबत वीडियो बना ली और उसे बुधवार को वायरल कर दिया। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति का तो चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है लेकिन उसमें एक व्यक्ति बच्चों से पूछताछ करता दिख रहा है।

प्रधान की लापरवाही: प्रधानाध्यापक

प्रधानाध्यापक रूद्र प्रसाद (Headmaster Rudra Prasad) ने सेलफोन पर बताया कि जिस दिन की यह घटना बताई जा रही है। उसके लिए प्रधान जिम्मेदार हैं। उन्हें सामग्री खत्म होने की जानकारी देने के बावजूद, समय पर भोजन सामग्री उपलब्ध नहीं कराई गई जिसके चलते बच्चों को नमक-रोटी खाने के लिए विवश होना पड़ा। बताया कि संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

बीईओ ने कहा करेंगे जांच

वहीं, बीईओ घोरावल अशोक कुमार सिंह (BEO Ghorawal Ashok Kumar Singh) का सेलफोन पर कहना था कि उन्हें प्रधानाध्यापक से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक आधा खाना बन गया था, तभी रसोई गैस खत्म हो गई। प्रधान को इसकी सूचना भी दी गई थी। इस पर प्रधान का कहना था कि रोटी बनवाइए, दूसरा गैस सिलेंडर भेजवा रहे हैं, लेकिन वह समय पर सिलेंडर नहीं उपलब्ध करा पाए। तब तक बच्चों को भूख लग गई थी, उन्हें जो मिला, उसे खा लिया। फिलहाल वह पूरे मामले की जांच करेंगे, जो भी स्थितियां सामने आएगी, कार्रवाई होगी। इस मामले में जानकारी के लिए बीएसए के सीयूजी नंबर पर काॅल की गई लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो पाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story