Sonbhadra News: हरियाणा कमाने गए दो युवकों के घर लौटे शव, ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

Sonbhadra News: हाथीनाला थाना क्षेत्र के गड़दरवा गांव से हरियाणा कमाने गए दो युवकों के शव सोमवार की दोपहर घर पहुंचे तो कोहराम मच गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 5 Dec 2022 1:29 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

मौके पर पहुंची पुलिस

Sonbhadra News: हाथीनाला थाना क्षेत्र के गड़दरवा गांव से हरियाणा कमाने गए दो युवकों के शव सोमवार की दोपहर घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। परिवार के लोग देर तक दहाड़े मारकर रोते रहे। कमाऊ पूत की मौत को लेकर माता-पिता की स्थिति बेसुध वाली बनी रही। पत्नी एवं अन्य परिजन बिलखते रहे।

वहीं, मौत से खफा परिवारीजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। शव लाने वाली एंबुलेंस को मौके पर ही कई घंटे रोके रखा। पुलिस और प्रधान के हस्तक्षेप पर संबंधित ठेकेदार ने प्रभावित परिजनों को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया, तब जाकर परिवार के लोग शव के अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए।

ये है मामला

बताते हैं कि गड़दरवा निवासी प्रदीप कुमार (27) पुत्र दयाशंकर भारती, जय सिंह (23) पुत्र गुरुदयाल और राजन (20) पुत्र जवाहिर इलाके के ही एक ठेकेदार के माध्यम से काम करने के लिए हरियाणा गए हुए थे। वहां गत दो दिसंबर को संबंधित साइट पर कार्य के लिए ट्रैक्टर से जाते समय, पीछे से आ रही तेज रफ्तार डंफर ने सीधी टक्कर मार दी, जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए उन्हें नजदीकी अस्तपाल ले जाया गया, जहां प्रदीप और जय सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं राजन को उपचार के बाद छुट्टी दी गई। बताते हैं कि दोनों युवकों का शव और घायल युवक को लेकर हरियाणा से आई एंबुलेंस जैसे ही सोमवार की दोपहर गड़दरवा गांव पहुंची, परिवारीजन और ग्रामीण बिफर पड़े।

लापरवाही के चलते ग्रामीणों ने किया हंगामा

लापरवाही के चलते मौत की बात कहते हुए जमकर हंगामा किया। जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे हाथीनाला थानाध्यक्ष प्रेमशंकर मिश्रा ने ग्रामीणों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद गांव के प्रधान और संबंधित ठेकेदार से बात कर, परिवारीजनों को आर्थिक मदद का भरोसा दिलवाया, तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। बताया गया कि ठेकेदार ने मृतकों के आश्रितों के साथ ही घायल को भी आर्थिक मदद देने की हामी भरी है।

मामला दर्ज कर छानबीन में शुरू: पुलिस

पुलिस के मुताबिक मामले में हरियाणा में संबंधित थाने में डंफर चालक और वाहन स्वामी के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 304, 337,304 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी हुई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story