×

Sonbhadra Weather: सोनभद्र में होगी झमाझम बारिश, 3-4 दिनों में गर्मी से मिलेगी राहत, गिरेगा पारा

Sonbhadra Weather Today: यूपी के सोनभद्र जिले में मौसम का हाल देखे तो यहां पर तापमान 34 से 35 के बीच में है। यहां चार से पांच दिनों के अंदर झमाझम बारिश होगी।

Vidushi Mishra
Published on: 9 July 2022 12:55 PM GMT
Rain in lucknow
X

लखनऊ में बारिश (फोटो-सोशल मीडिया)

Sonbhadra Weather : उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत मिलने के इंतजार में लोगों का हाल बेहाल हो गया है। शनिवार की दोपहर उमस गर्मी से यूपी के कई जिलों में तापमान 40 के ऊपर पहुंच गया था। जबकि कई जिलों में बीच-बीच में बादल घिरने और हवा चलने से चलने थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने बादलों की आवाजाही को लेकर बताया कि अगले एक हफ्ते तक पूर्वी उत्तर प्रदेश धूप और बादल छाए रहने का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं यूपी के पश्चिमी जिलों में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है।

यूपी के सोनभद्र जिले में मौसम का हाल देखे तो यहां पर तापमान 34 से 35 के बीच में है। यहां चार से पांच दिनों के अंदर झमाझम बारिश होगी। जिसमें तापमान भी पहले की अपेक्षा कम होगा और उमस से सोनभद्र के लोगों को राहत मिलेगी।

बारिश के इंतजार में यूपी के ये जिले

ऐसे में मौसम विभाग के निदेशक डा. जेपी गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि टर्फ लाइन मध्य भारत की तरफ से होकर गुजर रही है। जिसके चलते आगामी एक हफ्ते तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की होने की बहुत कम संभावना है। लेकिन बीच-बीच में धूप-बादल की आवाजाही लगी रहेगी।

वहीं पश्चिमांचल का हाल देखें तो यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। दूसरी तरफ प्रयागराज और उसके आसपास के जिलों में मानसून आ चुका है। लेकिन यहां अभी बारिश होने की उम्मीद नही है।

राजधानी लखनऊ में शनिवार को दोपहर में 39.5 डिग्री सेल्सियस तापमान था। बादलों की आवाजाही और हवा चलने से फिलहाल गर्मी और उमस कुछ राहत थी, लेकिन ये राहत सिर्फ कहने भर ही थी, क्योंकि लगातार धूप और बादलों से उमस पहले से काफी ज्यादा बढ़ गई। यहां पर बारिश को लेकर अभी कोई खबर नहीं है। एक हफ्ते बाद ही बारिश होने की उम्मीद है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story