Sonbhadra: फोन पर बने प्रेमी, फिर की शादी और बाद में तोड़े संबंध, महिला ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार

Sonbhadra News: सफर के दौरान हुई मुलाकात में मोबाइल का नंबर लेकर प्रेम की पींगे पढ़ी गई और मंदिर में शादी भी रचा ली गई। करीब डेढ़ साल तक साथ रहने के बाद संबंध तोड़ दिए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 Nov 2022 3:41 PM GMT
Sonbhadra News In Hindi
X

महिला से जानकारी लेती हुई पुलिस। 

Sonbhadra News Today: पहले फिल्मी स्टाइल में सफर के दौरान हुई मुलाकात में मोबाइल का नंबर लेकर प्रेम की पींगे पढ़ी गई। युवती को भरोसा दिलाने के लिए एक मंदिर में कथित शादी भी रचा ली गई। करीब डेढ़ साल तक पति-पत्नी के रूप में जीवन गुजारा। इसके बाद संबंध तोड़ते हुए, सतना रेलवे स्टेशन (Satna Railway Station) पर ले जाकर उतार दिया। अब पीड़िता इस मामले में कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगा रही है। प्रकरण जिले के अनपरा थाना अंतर्गत रेणुसागर से जुड़ा हुआ है। बुधवार की शाम मामले को लेकर महिला ने सोन नदी में जाकर जान देने की भी कोशिश की। इससे देर तक हड़कंप की स्थिति बनी रही। मामले को लेकर पुलिस की तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ऐसे हुई मुलाकात और शादी से लेकर यहां तक चला साथ-साथ सफर

पीड़िता के मुताबिक दो-ढाई साल पहले हैदराबाद में एक कंपनी में फीटर की नौकरी करने वाले रेणुसागर पुलिस चैकी क्षेत्र के शिवमंदिर कालोनी निवासी विनोद केवट पुत्र रामदस से, मैहर क्षेत्र में बस से सफर के दौरान मुलाकात हुई। उस दौरान विनोद ने मोबाइल रिचार्ज खत्म होने की बात कहते हुए, उसका मोबाइल मांगा और उससे अपने मोबाइल पर नंबर डायल कर दिया। इसके बाद उसे फोन करना शुरू कर दिया। पहले तो कुछ दिन तक वह मना करती, बाद में लंबी बातें शुरू हो गईं। डेढ़ साल पहले सतना क्षेत्र में पहुंचे युवक ने, उसे शादी का सपना दिखाया और एक मंदिर में फिल्मी स्टाइल में कथित शादी रचाकर, उसे हैदराबाद ले गया। महिला के मुताबिक वहां उसे करीब डेढ़ साल बतौर पत्नी रखा। इसके बाद वहां से गत मई माह में घर लाने की बात कहते हुए, सतना रेलवे स्टेशन पर लाकर छोड़ दिया। इसके बाद जब वह वहां से रेणुसागर पहुंची तो उससे मारपीट-उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। पीड़िता के मुताबिक लगातार मनुहार के बाद भी उसके कथित पति और उसके घर वाले उसे रखने को तैयार नहीं हुए तो उसने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला कर लिया। पीड़िता का कहना था कि उसने अनपरा थाने जाकर गुहार भी लगाई थी लेकिन कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। वहीं क्षेत्राधिकारी पिपरी प्रदीप सिंह चंदेल का कहना था कि प्रकरण उनके संज्ञान में आया है। मामले को लेकर आवश्यक कार्रवाई कराई जा रही है।

सोन नदी के बीच में अकेली दिखी महिला, मच गया हड़कंप

बताते हैं कि शाम चार बजे के करीब चोपन स्थित सोन नदी पुल से गुजर रहे कुछ लोगों की नजर, नदी के बीच में उतरकर पानी की तरफ बढ़ रही एक महिला पर नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया। भागते हुए नजदीकी पहुंचकर मामले की जानकारी की तो पता चला कि मामला कथित शादी और अब उससे इंकार से जुड़ा हुआ है। तत्काल 112 नंबर डायल कर पुलिस को जानकारी दी गई। पहुंची पुलिस पीड़िता को समझा-बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए, चोपन थाने ले गई। वहां से मामले की जानकारी पिपरी सर्किल आफिसर और अनपरा पुलिस को दी गई। समाचार दिए जाने तक इस मामले में पीड़िता से तहरीर लेने की कार्रवाई की जा रही थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story