×

Sonbhadra: प्रमिका और दोस्त के चक्कर में युवक की गई जान, परिजनों ने लगाया दोस्त पर हत्या का आरोप, FIR दर्ज

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र के गजराज नगर में दोस्त के घर गए युवक की संदिग्ध हाल में हुई मौत के मामले में आखिरकार पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 July 2022 10:13 AM GMT
युवक की मौत की घटना से गुस्साए ग्रामीण जाम लगाए
X

युवक की मौत की घटना से गुस्साए ग्रामीण जाम लगाए (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र के गजराज नगर में दोस्त के घर गए युवक की संदिग्ध हाल में हुई मौत के मामले में आखिरकार पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। मृतक के दोस्त अविनाश पर हत्या का आरोप लगाया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि उसने अपने कुछ दोस्तों के साथ घटना को अंजाम दिया। फिलहाल, पुलिस ने चार पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। समाचार लिखे जानें तक कड़ी पूछताछ जारी थी।

बताते चलें कि ओबरा थाना क्षेत्र के गजराजनगर में दोस्त के घर गए धीरज (18) पुत्र कैलाश की सोमवार को सड़क किनारे स्थित मकान के टिनशेड के नीचे शव पड़ा पाए जाने से सनसनी फैल गई थी। इससे खफा परिवारीजनों और ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए, घटना को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश को लेकर जमकर बवाल काटा था। पीएम हाउस पर भी पोस्टमार्टम में कथित गड़बड़ी के मसले को लेकर हंगामा वहाथापाई की स्थिति सामने आई थी।



मामले की गंभीरता को देखते हुए सोमवार की देर शाम एसपी डॉ. यशवीर सिंह के निर्देश पर, एसपी मुख्यालय विनोद कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना की अपने स्तर से जांच की और कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद देर रात मृतक के पिता कैलाश की तहरीर पर, मृतक के दोस्त अविनाश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। वहीं मंगलवार को शक के आधार पर चार-पांच युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई। तहरीर में पुलिस को अवगत कराया गया है, कि अविनाश की एक प्रेमिका है।

वह धीरज से भी बातचीत करती थी यह अविनाश को नागवार लग रहा था। आरोप है कि इसी को लेकर लाठी और ईंट से वार कर धीरज की हत्या कर दी गई। इस संबंध में जानकारी के लिए, क्षेत्राधिकारी शंकर प्रसाद से सेलफोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने ड्यूटी के सिलसिले में जिले से बाहर होने की बात बताई। वही प्रभारी निरीक्षक ओबरा के सीयूजी नंबर पर संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन नाट रिचेबल उत्तर मिलने के कारण, बात नहीं हो पाई। धरती के भगवान पर फिर उठे सवाल, कार्रवाई की मांग।

जिन डॉक्टरों को धरती के भगवान का दर्जा दिया जाता है। कई बार उनकी तरफ से ऐसे कृत्य होते हैं जिसको लेकर उन पर सवाल उठने लगते हैं। ओबरा थाना क्षेत्र के गजराज नगर निवासी युवक के शव के पीएम के मसले पर सवाल उठाए जाने लगे हैं। मृतक युवक के परिवार के लोग जहां पीएम के लिए शव जिला अस्पताल पहुंचने के साथ ही, पीएम में गड़बड़ी की साजिश का आरोप लगाने लगे थे। वहीं टिनशेड के नीचे मिले शव को, डॉक्टर द्वारा पीएम हाउस के बाहर आने के बाद, एक्सीडेंट में मृत्यु होने की बात, बताए जाने को लेकर, पीएम हाउस से लेकर ओबरा तक हंगामे की स्थिति बनी थी।

बताते चलें कि 12 साल पूर्व बभनी थाना क्षेत्र के कोंगा में भी ऐसी ही स्थिति सामने आई थी। दुद्धी में मौत में डॉक्टर ने इत्तफाकिया मौत की रिपोर्ट दे दी थी। खफा ग्रामीणों ने बभनी से लेकर जिला मुख्यालय तक हंगामा किया। तब इस पर जिला मुख्यालय पर गठित पैनल से पीएम में गला दबाकर हत्या किए जाने की बात सामने आ पाई। अब धीरज की मौत का क्या माजरा है? यह तो पुलिस जांच में ही सामने आएगा लेकिन एक बार फिर पोस्टमार्टम में कथित गड़बड़ी का मसला गरम हो उठा है।

रात तीन बजे तक दोस्तों के साथ चली थी पार्टीः परिवार के लोगों तथा उनके परिचितों की बातों पर यकीन करें तो रविवार की रात धीरज की उसके दोस्तों के साथ रात तीन बजे तक पार्टी चली थी। कथित प्रेमिका को भी उस दौरान वहां रहने की बात चर्चा में है। परिवार के लोगों का कहना है कि आरोपी की तरफ से रात 11 बजे धीरज को चले जाने की बात बताई गई थी। वहीं तीन बजे तक पार्टी चलने की बात सामने आई है। आरोप लगाया जा रहा है कि पहले पीछे से धक्का दिया गया। इसके बाद लाठी और ईंटे से वार किया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story