Sonbhadra News: शक्ति पर्व: 11वीं की दीक्षा एक दिन के लिए बनी एसपी तो कई छात्राओं ने संभाला क्षेत्राधिकारी-प्रभारी निरीक्षक का दायित्व

Sonbhadra News: एसपी के रूप में दीक्षा ने पुलिस लाइन चुर्क में आए फरियादियों की समस्याएं सुनी। उनके गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Oct 2024 3:03 PM GMT
11th class student Diksha became SP for a day and many students took over the responsibility of Area Officer-Incharge Inspector
X

11वीं की दीक्षा एक दिन के लिए बनी एसपी तो कई छात्राओं ने संभाला क्षेत्राधिकारी-प्रभारी निरीक्षक का दायित्व: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: शक्ति पर्व की महाष्टमी पर कई छात्राएं बृहस्पतिवार को एक नए रूप में नजर आईं। आदर्श इंटर कालेज राबटर्सगंज की 11वीं की छात्रा दीक्षा न जहां सांकेतिक तौर पर एक दिन के लिए पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभाला। वहीं, कई छात्राआंे ने सांकेतिक तौर पर अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष, चौकी इंचार्ज के रूप में नारी सशक्तिकरण की महत्ता प्रदर्शित की।

दीक्षा और ऋतिका ने पुलिस लाइन में सुनी फरियाद, दिए निर्देश

मिशन शक्ति फेज-5 के तहत महिलाओं एवं बालिकाओं को देश-प्रदेश के संवैधानिक और प्रशासनिक पदों पर पहुंचने की प्रेरणा और उनमें पदगत दायित्वों के निर्वहन की क्षमता विकसित करने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार को जिले में छात्राओं को पुलिस महकमे से जुड़े महत्वपूर्ण पदों पर बिठाकर पदीय दायित्व के गुर सिखाए गए। इसी कड़ी मंे आदर्श इण्टर कॉलेज की छात्रा दीक्षा केशरी पुत्री धीरज केसरी को सांकेतिक रूप में एक दिन का पुलिस अधीक्षक बनाया गया।

एसपी के रूप में दीक्षा ने पुलिस लाइन चुर्क में आए फरियादियों की समस्याएं सुनी। उनके गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। इसी तरह, आदर्श इंटर कॉलेज की ही 10वीं की छात्रा ऋतिका को सांकेतिक रूप में एक दिन का अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) का पदभार सौंपते हुए समस्याओं की सुनवाई कराई गई। एसपी अशोक कुमार मीणा, एएसपी मुख्यालय कालू सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

सदफ, वैष्णवी, आराध्या सहित कई ने निभाया नया दायित्व

इसी कड़ी में निर्मला कॉन्वेंट स्कूल रेणुकूट की ग्यारहवीं की छात्रा सदफ सिद्दीकी को सांकेतिक रूप में एक दिन का पिपरी क्षेत्राधिकारी, यूनाइटेड यूनीवर्सिटी में अध्ययनरत एलएलबी द्वितीय वर्ष की छात्रा वैष्णवी अग्रहरी को एक दिन का क्षेत्राधिकारी दुद्धी बनाया गया। वहीं, मून स्टार विद्यालय म्योरपुर की कक्षा आठवीं की छात्रा आराध्या को एक दिन का प्रभारी निरीक्षक म्योरपुर, बीएड की छात्रा पूजा भाटिया को एक दिन का प्रभारी निरीक्षक, दक्षिणांचल ग्रामोदय इंटर कॉलेज बभनी में 12वीं की छात्रा अंशिका गुप्ता को एक दिन का प्रभारी निरीक्षक बभनी, हंस वाहिनी पब्लिक स्कूल बीजपुर में 12वीं की छात्रा कुमारी संस्कृति को एक दिन का प्रभारी निरीक्षक बीजपुर बनाकर, उन्हें पदीय दायित्व निर्वहन और चुनौतियों से निबटने की सीख दी गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story