×

Sonbhadra News: सोनभद्र में पर्यटन के क्षेत्र में होगा बड़ा निवेश, 14 कंपनियों ने 150 करोड़ के इन्वेस्ट पर जताई सहमति

Sonbhadra News: सोनभद्र में पर्यटन के क्षेत्र में बड़ा निवेश किया जाएगा। विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक संध्या और उद्यमियों से जुड़े कार्यक्रम में यह जानकारी दी गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Sep 2023 4:28 PM GMT
There will be big investment in tourism sector in Sonbhadra, 14 companies agreed to invest Rs 150 crore
X

सोनभद्र में पर्यटन के क्षेत्र में होगा बड़ा निवेश, 14 कंपनियों ने 150 करोड़ के इन्वेस्ट पर जताई सहमति: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र में पर्यटन के क्षेत्र में बड़ा निवेश किया जाएगा। विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक संध्या और उद्यमियों से जुड़े कार्यक्रम में यह जानकारी दी गई। बताया गया कि 14 कंपनियों ने सोनभद्र में पर्यटन के क्षेत्र में 150 करोड़ के निवेश के लिए सहमति जताई है। यह निवेश और ज्यादा हो इसको लेकर भी प्रयास जारी है। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्थलों से आए उद्यमियों ने भी पर्यटन विकास की संभावनाओं पर प्रकाश डाला और जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही पहल की सराहना की। इस दौरान जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने भी उद्यमियों से सीधा संवाद करते हुए जनपद में पर्यटन की अपार संभावनाओं पर चर्चा की।

जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने उद्यमियों से जनपद के पर्यटन क्षेत्र को गोद लेकर विकास करने की अपील करते हुए कहा कि इस जिले में पर्यटन को और बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। जनपद में आने वाले पर्यटको को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके, और यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध हो सके, इसके प्रयास जारी हैं।

पर्यटन क्षेत्र में कार्य के लिए 14 कंपनियां कर चुकी हैं करार : डीएम

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में विभिन्न विकास क्षेत्र और उद्यमों में निवेश के लिए एक लाख 35 हजार 298 हजार करोड़ रुपये की धनराशि का करार किया गया है। उसमें से पर्यटन के क्षेत्र में 14 कम्पनियों की तरफ से 150 करोड़ इन्वेस्ट पर शांति जताई है और इसको लेकर होने वाले करार को भी मूर्त रूप दिया जा चुका है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। यह प्रयास किया जा रहा है कि सोनभद्र टूरिज्म के सेक्टर में और आगे जाए। कहा कि इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है।

सोनभद्र में टूरिज्म के बढ़ने के लिए इंडस्ट्रीज आएं आगे : डीएम

पर्यटन से जुड़े अधिकारी भी पूरी क्षमता से लगकर कार्य में जुटे गए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि इंडस्ट्रीज से भी सहयोग की जरूरत है जिससे कि टूरिज्म को और बढ़ावा मिल सके, उन्होंने इसके लिए इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों से आगे आने की अपील भी की। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौरव गंगवार, अपर जिला अधिकारी सहदेव कुमार मिश्रा, अपर जिला अधिकारी न्यायिक सुभाष यादव, अपर जिला अधिकारी नमामि गंगे आशुतोष कुमार दुबे सहित अन्य उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story