×

Sonbhadra Exclusive: सोनभद्र के पिपरी सहित यूपी के 23 नगर निकायों के पेयजल के लिए मिले 43 करोड़, पिपरी को 32 ओवरहेड पानी टंकी का सौगात

Sonbhadra Exclusive: वर्ष 2024 की तपिश आने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से सोनभद्र के पिपरी नगर पंचायत सहित सूबे के 23 नगर निकायों को पेयजल को लेकर बड़ी सौगात दी गई है। 43 करोड़ की कार्ययोजना पर मुहर लगाने के साथ ही, 21.18 करोड़ जारी कर दिए गए हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Dec 2023 5:06 PM GMT
23 municipal bodies of UP including Pipri of Sonbhadra received Rs 43 crore for drinking water, 32 overhead water tanks gifted to Pipri
X

सोनभद्र के पिपरी सहित यूपी के 23 नगर निकायों के पेयजल के लिए मिले 43 करोड़, पिपरी को 32 ओवरहड पानी टंकी को सौगात: Photo- Newstrack

Sonbhadra Exclusive: वर्ष 2024 की तपिश आने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से सोनभद्र के पिपरी नगर पंचायत सहित सूबे के 23 नगर निकायों को पेयजल को लेकर बड़ी सौगात दी गई है। 43 करोड़ की कार्ययोजना पर मुहर लगाने के साथ ही, 21.18 करोड़ जारी कर दिए गए हैं। शनिवार को इस मसले पर राज्य मंत्री समाज कल्याण संजीव गोंड़ के साथ पिपरी नगर पंचायत के चेयरमैन दिग्विजय प्रताप सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और इसके लिए आभार जताने के साथ ही, पिपरी नगर पंचायत की जमीन और रिहंद जलाशय स्थित डोंगिया चौपाटी जलाशय से जुडे मसले पर ध्यान आकृष्ट गया जिस पर भी, पहल का भरोसा दिया गया।

पिपरी नगर पंचायत को दी गई 189 लाख के परियोजना की सौगात

पिपरी नगर पंचायत को 189 लाख की लागत से 23 ओवरहेड पेयजल टंकियों की सौगात दी गई हैं। पिपरी जैसी नगर पंचायत में, तपिश के दौरान पेयजल को लेकर मचने वाली हायतौबा के मद्देनजर, सरकार की इस सौगात को, नगर पंचायत वासियों के लिए खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बता दें कि जिले में एक नगरपालिका सहित कुल 10 नगर निकाय हैं। इसमें पेयजल को लेकर राज्य सरकार की तरफ से हुई पहल के प्रथम चरण में, अभी सिर्फ पिपरी का चयन किया गया है।

इन-इन नगर निकायों की भी योजना की गई मंजूर

सोनभद्र की नगर पंचायत पिपरी के अलावा सीतापुर की नगरपालिका लहरपुर, नगर पंचायत हरगांव, कनैज का नगर पंचायत तिर्वागंज, बागपत के नगर पंचायत दोघट, झासी के नगर पंचायत एरच, देवरिया की नगर पंचायत गौरीबाजार, भदोही की नगर पंचायत घोसिया, गाजियाबाद की नगर पंचायत पतला, रायबरेली की नगर पंचायत लालगंज, अयोध्या की नगर पंचायत बीकापुर, मेरठ की नगर पंचायत खरखौंदा, नगर पंचायत शाहजहांपुर, कुशीनगर की नगर पंचायत दुदही, मेरठ की नगर पंचायत फलावदा, गोरखपुर की नगर पंचायत संग्रामपुर उर्फ उनवल, कुशीनगर की नगर पंचायत मथौली, नगर पंचायत छितौनी, अलीगढ़ की नगर पंचायत इगलास, नगर पंचायत जट्टारी, हरदोई की नगर पंचायत बेनीगंज, जौनपुर की नगर पंचायत मछलीशहर, बदायू की नगरपालिका उझानी का पेयजल हेतु व्यवस्था योजना के तहत चयन किया गया है।

पर्यटन की दृष्टि से संवरेगा डोंगिया चौपाटी जलाशय

चेयरमैन दिग्विजय प्रताप सिंह ने बताया कि सीएम से पिपरी में डोंगिया चौपाटी जलाशय को पर्यटन को सवांरने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने इसको लेकर जल्द पहल का भरोसा दिया है। बता दें कि पिछले सप्ताह पर्यटन मंत्री की अगुवाई में आई टीम ने भी रिहंद डैम से जुड़े डोंगिया चौपाटी जलाशय में पर्यटन की संभावनाएं जांची थी। खासकर बोटिंग की दृष्टि से इस स्थल को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story