×

Sonbhadra News: 37वां अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट- मध्यप्रदेश का चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा, मुस्कान प्लेयर आफ द मैच

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय स्थित टाउन क्लब के क्रीड़ांगन पर खेल जा रहे 37वें अंतरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेंट के क्रम में बुधवार को महिला चैंपियनशिप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस एक दिवसीय मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम ने कड़े संघर्ष में 14 रनों से झारखंड को हराकर चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Jan 2024 5:28 PM GMT
37th Interstate Cricket Tournament- Madhya Pradesh captures the championship trophy, Muskan is player of the match.
X

37वां अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट- मध्यप्रदेश का चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा, मुस्कान प्लेयर आफ द मैच: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दुद्धी तहसील मुख्यालय स्थित टाउन क्लब के क्रीड़ांगन पर खेल जा रहे 37वें अंतरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेंट के क्रम में बुधवार को महिला चैंपियनशिप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस एक दिवसीय मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम ने कड़े संघर्ष में 14 रनों से झारखंड को हराकर चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा कर लिया। वही अंतर्राज्यीय क्रिकेट मैच के दौरान प्रतिवर्ष एक दिन महिला चैंपियनशिप को लेकर होने वाले मुकाबले को देखने के लिए भारी भीड़ जमा रही। मध्य प्रदेश के मुस्कान को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

महिला टीम के मैच को लेकर पूरे दिन क्रिकेट प्रेमियों में उत्सुकता की स्थिति बनी रही। सुबह से ही क्रिकेट ग्राउंड पर खेल प्रेमियों की भारी भीड़ जुटी रही। मैच के दौरान चौके छक्के लगने और विकेट गिरने के साथ दर्शक झारखंड और मध्य प्रदेश से आए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने में लगे रहे।

आयोजन समिति के अध्यक्ष जबीं खान ने बताया कि मैच का टॉस मध्य प्रदेश की कप्तान शांति सिंह ने जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने सात विकेट खोकर 137 रन बनाए। मुस्कान विश्वास ने 11 चौकों की मदद से 62 रनों की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा कप्तान शांति सिंह ने एक छक्का और दो चौकों की मदद से 29 रन, पायल बाल्मिक व अंशिका यादव ने 6-6 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए झारखंड की गेंदबाजों में इशिका भगत, मुस्कान व किरन ने एक-एक विकेट अर्जित किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी झारखंड की टीम 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। इशिका विश्वास ने 10 चौकों की मदद से सर्वाधिक 76 रन बनाए।


मध्य प्रदेश ने झारखंड को हराकर चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा किया

सूची यादव ने दो चौके की मदद से 15 रन, अंशिका ने 6 व मुस्कान ने चार रन बनाए। मध्य प्रदेश की गेंदबाजों में पायल विश्वास ने अपने 3.3 ओवर की गेंदबाजी में 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किया। इसके अलावा मुस्कान व सलोनी को एक-एक विकेट मिला। इस प्रकार मध्य प्रदेश की टीम कड़े संघर्ष में 14 रनों से झारखंड को हराकर चैंपियनशिप ट्राफी पर कब्जा कर लिया। मैच में एक विकेट लेकर 62 रन बनाने वाली मध्य प्रदेश के खिलाड़ी मुस्कान विश्वास को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। नगर पालिका राबर्ट्सगंज की चैयरमैन रूबी प्रसाद ने मुस्कान को पुरस्कृत किया । मैच के अंपायर अंकुर बच्चन और रितेश जायसवाल थे। कमेंट्री मोहम्मद शमीम अंसारी और सलीम खान व स्कोरिंग राजू शर्मा ने की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story