×

Sonbhadra News: 67 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट, बनी रही खासी गहमागहमी, 24 को आएगा परिणाम

Sonbhadra News: डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई। इसको लेकर सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के लिए शाम चार बजे तक चली मतदान प्रक्रिया में 67 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 Jan 2024 3:38 PM GMT
67 percent voters cast their votes, there was a lot of excitement, results will come on 24th
X

67 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट, बनी रही खासी गहमागहमी, 24 को आएगा परिणाम: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई। इसको लेकर सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। अध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद के लिए शाम चार बजे तक चली मतदान प्रक्रिया में 67 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने अधिकार का प्रयोग किया। वोटों की मतगणना 24 जनवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से कराई जाएगी। दोपहर बाद, गणना का परिणाम का सामने आएगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी हीरालाल पटेल और उप मुख्य चुनाव अधिकारी धनंजय कुमार मौर्य एडवोकेट की देख रेख में मंगलवार की पूर्वान्ह 11 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू कराई गई। शुरू के घंटों में मतदान धीमा रहा। वहीं दोपहर बाद मतदान में तेजी देखने को मिली। सहायक चुनाव अधिकारी पवन कुमार सिंह ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक मतदान धीमा था। इसके बाद तेजी आई और शाम चार बजे तक कुल 67 प्रतिशत अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर सुबह से ही जहां खासी गहमगहमी बनी रही। वहीं, उम्मीदवारी आखिरी समय तक मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की जुगत लगाने में जुटे रहे।


इनके-इनके बीच है मुकाबला

अध्यक्ष पद पर लड़ाई चतुषेणीय मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि एडवोकेट अंशुमान सिंह, अशोक कुमार कनौजिया, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे श्यामबिहारी यादव, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व में अध्यक्ष रह चुके सुधाकर मिश्र के बीच अच्छी लड़ाई देखने को मिली है। महामंत्री पद पर सीधी टक्कर का आंकलन किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि राजेंद्र कुमार यादव और मोहम्मद सलीम कुरैशी दोनों ने एक दूसरे को कड़़ी टक्कर दी है। कोषाध्यक्ष पद पर भी सीधा मुकाबला माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि कमलेश कुमार सिंह और वीरेंद्र कुमार राव में सीधी टक्कर के आसार नजर आए हैं। इसके अलावा शेष पदों पर एक ही नामांकन होने के कारण उनके लिए मतदान की प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। इसलिए उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। बुधवार को मतगणना का परिणाम आते ही 23 पदों वाली नई कार्यकारिणी का पूरा स्वरूप सामने आ जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story