Sonbhadra News: मॉडलिंग मे अभिषेक को मिला दादासाहेब फाल्के इंटरर्नेशनल मोटीवेशनल अवार्ड

Sonbhadra News: मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में उसे दादासाहेब फाल्के इंटरर्नेशनल मोटीवेशनल अवार्ड से नवाजा गया है। उसकी इस उपलब्धि पर जिले में हर्ष की लहर है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Aug 2024 3:19 PM GMT
Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)

Sonbhadra News: यूपी के आखिरी छोर पर, झारखंड की सीमा से बिल्कुल सटे विंढमगंज के एक होनहार ने विशुद्ध गवंई माहौल से निकलकर, फैशन माडलिंग के क्षेत्र में ऊंची छलांग लगाने में कामयाबी पाई है। उसकी उपलब्धि को देखते हुए, एक ग्रुप की तरफ से मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में उसे दादासाहेब फाल्के इंटरर्नेशनल मोटीवेशनल अवार्ड से नवाजा गया है। उसकी इस उपलब्धि पर जिले में हर्ष की लहर है।

बनना चाहता था क्रिकेटर, बन गया माडल:

विंढमगंज बाजार से जुड़ी सलैयाडीह ग्राम पंचायत के उप प्रधान रह चुके अरविंद जायसवाल और प्रधान रह चुकीं माधुरी जायसवाल का इकलौता लाडला अभिषेक बचपन से क्रिकेटर बनने की चहता रखता था। इसके इस सपने को पूरा करने के लिए पिता अरविंद ने उसे गुजरात भेजकर क्रिकेट की कोचिंग करवाई। उसका चयन भी गुजरात की अंडर-19 सौराष्ट्र टीम में हो गया। कोराना के समय बीमार पड़ने पर परिवार वाले अभिषेक को घर ले आए और उसकी कपड़े की दुकान खुलवा दी लेकिन उसका मन बाहर निकलकर कुछ बेहतर करने के लिए उछाल मारता रहा।


- वाराणसी से तय हुआ था माडलिंग का कैरियर:

उसकी रूचि और कद-काठी को देखते हुए, परिवार के ही एक सदस्य ने उसे माडलिंग को कैरियर बनाने की सलाह दी। इसके लिए उसने यूट्यूब से एक फॉर्म डाउनलोड किया और उसके जरिए वाराणसी में आयोजित ट्रायल में हिस्सा लेकर माडलिंग की राह पर निकल पड़ा।


- मिस्टर नार्थ इंडिया से एशियन अवार्ड तक का किया सफरः

वर्ष 2022 में ग्लैमर प्रोडक्शन की तरफ से वाराणसी में आयोजित मिस्टर, मिस, मिसेज नॉर्थ इंडिया अवार्ड, 2023 में मिस्टर यूपी अवार्ड, 2024 में मिस्टर एशिया इंडिया अवार्ड का विजेता बनकर अभिषेक ने माडलिंग के क्षेत्र में अपनी मजबूत पहचान बना ली। उसकी उपलब्धि को देखते हुए मुंबई में एबीएस ग्रुप की तरफ से आयोजित समारोह में बेस्ट माडल एंड इंफ्लूएंसर का दादासाहेब फाल्के इंटरर्नेशनल मोटीवेशनल अवार्ड प्रदान किया गया

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story