×

Sonbhadra News: पत्रावलियों में अनियमितता और थप्पड़ कांड को लेकर भड़के अधिवक्ता, प्रदर्शन कर जताई नाराजगी, एसडीएम पर लगाए कई गंभीर आरोप

Sonbhadra News: मामलों की सुनवाई और पत्रावली निस्तारण में हो रही देरी तथा कथित गड़बड़ियों को के साथ ही वादकारी के साथ हुए कथित थप्पड़ कांड को लेकर अधिवक्ताओं ने विरोध का मोर्चा खोल दिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Feb 2024 5:06 PM GMT
Advocates angry over irregularities in files and slapping scandal, expressed their displeasure by protesting
X

 पत्रावलियों में अनियमितता और थप्पड़ कांड को लेकर भड़के अधिवक्ता, प्रदर्शन कर जताई नाराजगी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: मामलों की सुनवाई और पत्रावली निस्तारण में हो रही देरी तथा कथित गड़बड़ियों को के साथ ही वादकारी के साथ हुए कथित थप्पड़ कांड को लेकर अधिवक्ताओं ने विरोध का मोर्चा खोल दिया है। प्रकरण दुद्धी तहसील से जुड़ा हुआ है । अधिवक्ताओं ने तहसील मुख्यालय पर होने वाले राजस्व विभाग से जुड़े न्यायालयीय कामकाज में भ्रष्टाचार और मुकदमे की पत्रावली के निस्तारण में अनियमितता का बड़ा आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। कथित गड़बड़ी, कथित भ्रष्टाचार और कथित अनियमितताओं के लिए सीधे तौर पर एसडीएम को जिम्मेदार कराया है । मसले को लेकर मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर आयोजित समाधान दिवस के दौरान अधिवक्ताओं ने पहुंच कर नाराज की जताई । तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और मामले में आवश्यक कार्रवाई की मांग की। इस दौरान 15 दिन पूर्व के कथित थप्पड़ कांड की भी खांसी गूंज रही।


मुकदमे की पत्रावली के निस्तारण में भ्रष्टाचार

मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस पर दुद्धी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव की अगुवाई में पहुंचे दर्जनों अधिवक्ताओं ने एसडीएम मुर्दाबाद, तहसील प्रशासन मुर्दाबाद सहित अन्य नारे लगाते हुए, जमकर भड़ास निकाली। अधिवक्ताओं का कहना था कि कि शासनादेश के बावजूद एसडीएम तहसील मुख्यालय पर निवास नहीं करते। कई बार एसडीएम द्वारा वादकारियों के साथ दुर्व्यवहार कर थप्पड़ मारा जा चुका है। मुकदमे की पत्रावली के निस्तारण में भ्रष्टाचार व भारी अनियमितता बरती जा रही है। बगैर आवश्यक विधिक प्रक्रिया का पालन किए मुकदमों की पत्रावली को आदेश के लिए सुरक्षित कर लिया जाता है। उसमें भी न तो कोई आदेश पारित किया जा रहा है और न ही उसमें कोई तारीख नियत की जा रही है। तहसील मुख्यालय से एसडीएम को प्रायः अनुपस्थित होने का आरोप भी लगाया गया ।


अधिवक्ताओं का कहना था कि एसडीएम के रवैये से नाराज अधिवक्ताओं ने गत 5 फरवरी को बैठक कर सर्वसम्मति से एसडीएम के स्थानांतरण करने की मांग की थी लेकिन अभी इसको लेकर भी कोई कार्रवाई सामने नहीं आई है। अधिवक्ताओं ने प्रकरण को लेकर जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा।

उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीएम सहदेव मिश्रा की तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी गई है । दुद्धी पहुंचे एडीएम ने मीडिया कर्मियों को बताया कि अधिवक्ताओं की शिकायत की जांच चल रही है। तहसील के सभी अधिकारी कर्मचारियों से पूछताछ कर जरूरी जानकारियां रिकार्ड की जा रही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story