Sonbhadra News: अधिवक्ताओं ने जुलूस-प्रदर्शन के जरिए उठाई आवाज, महाधिवेशन में लिए निर्णय पर दिखाई एकजुटता, सौंपा पत्रक

Sonbhadra News Today: जिला प्रशासन को भेजे गए पत्रक में कहा गया है कि सोनभद्र जिले का सृजन 4 मार्च 1989 को हुआ था। बावजूद अब तक जनपद न्यायालय भवन का निर्माण नहीं हो सका है

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 Sep 2024 1:47 PM GMT
Sonbhadra Advocate Procession Demonstration
X

Sonbhadra Advocate Procession Demonstration 

Sonbhadra News: प्रयागराज में गत 22 सितंबर को अधिवक्ताओं के हुए महाधिवेशन और अपने-अपने जिले में अधिवक्ताओं से जुड़ी समस्याओं को लेकर आवाज उठाने के निर्णय के क्रम में बुधवार को सोनभद्र में भी आवाज उठाई गई। संयुक्त अधिवक्ता सभा के बैनर तले अधिवक्ताओं ने बांह में काली पट्टी बांधकर जुलूस निकाला और मांगों के समर्थन में नारे लगाए। न्यायिक कामकाज से विरत रहते हुए, जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचकर मांगों से संबंधित ज्ञापन भी जिला प्रशासन को सौंपा। इसके चलते जहां न्यायिक और राजस्व दोनों अदालतों का कामकाज प्रभावित रहा। वहीं दूर-दराज से आए वादकारियों को भी वापस होना पड़ा।

सोनभद्र के सभी अधिवक्ता संगठन रहे कार्य से विरत

संयुक्त अधिवक्ता सभा के बैनर तले सोनभद्र बार एसोसिएशन की अध्यक्ष पूनम सिंह और डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम बिहारी यादव ने प्रदर्शन की अगुवाई की। न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव न्यायालयों में भेजने के साथ ही, जनपद न्यायालय परिसर में काली पट्टी बांधकर जुलूस निकाला और विभिन्न मसलों को लेकर आवाज उठाते हुए जमकर नारेबाजी की। तहसील मुख्यालय पर भी इसका असर दिखाई दिया।

इन मसलों को लेकर सौंपा गया पत्रक

जिला प्रशासन को भेजे गए पत्रक में कहा गया है कि सोनभद्र जिले का सृजन 4 मार्च 1989 को हुआ था। बावजूद अब तक जनपद न्यायालय भवन का निर्माण नहीं हो सका है। जर्जर और पुराने भवन में न्यायिक कार्य का संपादन हो रहा है। वकीलों और वादकारियों के बैठने के लिए समुचित प्रबंध नहीं हो पाए हैं। ई-कोर्ट सर्विस की फीडिंग सही तरीके से अपडेट न किए जाने से अपेक्षित और सही सूचना समयबद्ध तरीके से नहीं मिल पाती। इसी तरह, अधिवक्ताओं और वादकारियों से जुड़ी अन्य समस्याओं को लेकर भी आवाज उठाई गई।

इनकी-इनकी दिखी प्रमुख मौजूदगी

अधिवक्ता ओम प्रकाश पाठक, महेंद्र प्रसाद शुक्ल, रमेश देव पांडेय, अरुण मिश्र, राजीव कुमार सिंह गौतम, सत्यदेव पांडेय, प्रेम प्रताप विश्वकर्मा, विनोद कुमार शुक्ल, लालता प्रसाद पांडेय, अतुल प्रताप सिंह, आसमा, सेराज अख्तर खान, दिनेश दत्त पाठक, अनिल सिंह, विजय प्रकाश पांडेय, धीरज पांडेय, शक्ति सेन, शारदा प्रसाद मौर्य, कृष्ण कुमार तिवारी, पवन मिश्र, जितेंद्र पांडेय, हेमनाथ द्विवेदी, उमेश मिश्र, अरुण कुमार सिंघल, राजेंद्र यादव, नारद गुप्ता, अशोक प्रसाद श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, सुशील शर्मा, अनिल पांडेय, आरएस चौधरी, अखिलेश पांडेय आदि की मौजूदगी बनी रही।

Admin 2

Admin 2

Next Story