Sonbhadra News: कोलकाता घटना के बाद डॉक्टरों के हड़ताल से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, दूसरे दिन भी ओपीडी ठप

Sonbhadra News: सोनभद्र पहुंचे, प्रदेश सरकार के मंत्री आशीष पटेल ने डॉक्टरों को यूपी में सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करते हुए कहा कि कोलकाता में हुई दरिंदगी के मामले में ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए कि पीढ़ि़यां याद रखें।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Aug 2024 11:46 AM GMT
Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack) 

Sonbhadra News : कोलकाता में मेडिकल कालेज की रेजीडेंट डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और कालेज में घुसकर शिक्षकों पर हमले-तोड़फोड़ के विरोध में जूनियर-सीनियर रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रही। इसके चलते जहां, मेडिकल कालेज से जुड़े जिला अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा सी गई हैं। वहीं, लगातार दूसरे दिन ओपीडी ठप रहन से, दूर-दराज से आए सैकड़ों मरीजों को मायूस होकर लौटना पड़ा। उधर, सोनभद्र पहुंचे, प्रदेश सरकार के मंत्री आशीष पटेल ने डॉक्टरों को यूपी में सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करते हुए कहा कि कोलकाता में हुई दरिंदगी के मामले में ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए कि पीढ़ि़यां याद रखें।

बताते चलें कि कोलकाता में हुए घटनाक्रम को लेकर रेजीडेंट डॉक्टर जहां हड़ताल पर हैं। वहीं, पैरा मेडिकल स्टाफ भी उनके समर्थन में हड़ताल पर उतर आए हैं। इसके चलते जिले में मेडिकल कालेज के अधीन संचालित होने वाले जिला अस्पताल की ओपीडी सेवाएं तो ठप हैं ही, इमरजेंसी सहित अन्य सेवाएं भी प्रभावित होनी शुरू हो गई हैं। हालांकि प्रकरण का संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार की तरफ से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट के लिए समिति गठित करने की मांग मान ली गई है। ऐसे में हड़ताल आगे खिंचेगी या फिर सोमवार से सामान्य दिनों की भांति मेडिकल कालेज और सरकारी संस्थानों में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू हो जाएंगी, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

कोलकाता मामले को लेकर प्रधानमंत्री गंभीर: आशीष

कोलकाता मामले पर मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि वह पीड़िता के लिए संवेदना के जो भी शब्द कह सकते हैं, कम हैं। ऐसी नृःशंस घटना के लिए दोषियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करनी चाहिए कि लोग इस तरह का अपराध करना भूल जाएं और उनकी 10 पीढ़ियां याद रखें। सोनभद्र सहित यूपी में भी मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल और सुरक्षा के लिए उठाई गई आवाज के मसले पर कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री ने जीओ जारी किया है कि डॉक्टरों से जुड़े मामले में छह घंटे के भीतर जो भी कार्रवाई होनी है, उसे पूरा किया जाएगा। राहुल गांधी द्वारा कोलकाता मसले पर दिए गए बयान पर कहा कि राहुल का बयान महज राजनीतिक स्टंट है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story