×

Mirzapur News: अपना दल ने पूर्व सांसद पकौड़ी लाल को भेजा नोटिस, पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता का आरोप

Mirzapur News: अपना दल (एस) ने राबर्ट्सगंज के निवर्तमान सांसद पकौड़ी लाल कोल पर पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासन हीनता का अरोप लगाते हुए नोटिस जारी किया है और एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

Brijendra Dubey
Published on: 17 Jun 2024 12:14 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 1:31 PM GMT)
Mirzapur News: अपना दल ने पूर्व सांसद पकौड़ी लाल को भेजा नोटिस, पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता का आरोप
X

Mirzapur News: अपना दल (एस) ने राबर्ट्सगंज के निवर्तमान सांसद पकौड़ी लाल कोल पर पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासन हीनता का अरोप लगाते हुए नोटिस जारी किया है और एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। बता दें कि बहू रिंकी कोल को टिकट मिलने के बाद घर में विवाद छिड़ गया था, इसके बाद उन्होंने बहू पर टिकट वापस करने का भी दबाव बनाया था। निवर्तमान सांसद पकौड़ी लाल कोल पर सपा प्रत्याशी और निर्वाचित सांसद छोटेलाल खरवार के पक्ष में प्रचार करने का आरोप है।

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय सचिव मुन्नर प्रजापति ने राबर्ट्सगंज के निवर्तमान सांसद पकौड़ी लाल कोल को भेजे पत्र में कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 में राबर्ट्सगंज से अपना दल (एस) प्रत्याशी और आपकी अपनी पुत्रवधू रिंकी कोल के विरुद्ध विपक्षी पार्टी के पक्ष में प्रचार किया गया है, जो कि पार्टी विरोधी कृत्य एवं घोर अनुशासनहीनता है। पत्र में आगे लिखा, अपना दल (एस) की अनुशासन समिति के द्वारा लिए गये निर्णय के क्रम में पार्टी विरोधी कार्यों पर पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अन्दर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें।

बेटे को लड़ाना चाह रहे थे चुनाव

बता दें कि पूर्व सांसद पकौड़ी लाल कोल अपने बेटे जग प्रकाश कोल को सोनभद्र से सांसद का चुनाव लड़ाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपने लिए पार्टी से टिकट नहीं मांगा था। पकौड़ी लाल कोल अपनी सीट अपने बेटे को देना चाहते थे, लेकिन अनुप्रिया पटेल और आशीष पटेल ने पकौड़ी लाल की बहू छानबे विधायक रिंकी कोल को सोनभद्र से अपने पार्टी का प्रत्याशी बना दिया। नामांकन से पहले पकौड़ी लाल कोल के घर में कलेश का जन्म हो गया। दो दिनों तक काफी मान मनौव्वल चला, जिसके बाद किसी तरीके से रिंकी कोल ने बतौर प्रत्याशी अपना नामांकन किया।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story