Sonbhadra News: एआरटीओ और पुलिस टीम जांचेगी स्कूली बसों का फिटनेस- चालकों का चरित्र

Sonbhadra News: यातायात नियमों के प्रति छात्र-छात्राओ को जागरूक करने के लिए, विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्देश दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Sep 2024 1:46 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: सोनभद्र में सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूली बसों के फिटनेस के साथ ही, चालकों के चरित्र का भी सत्यापन कराया जाएगा। इसको लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान सीडीओ जागृति अवस्थी ने कड़े निर्देश दिए। अभियान चलाकर आम जनमानस को यातायात नियमों की प्रति जागरूक करने की हिदायत देते हुए कहा कि हेलमेट की अनिवार्यता, दुर्घटना बहुल्य क्षेत्रों में रोड संकेतकों की स्थापना, सड़क गड्ढामुक्त रखने की हिदायत के साथ ही बैनर, पोस्टर, होर्डिंग के जरिए भी लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागयक करने का निर्देश दिया।

स्कूली बसों को लेकर निर्देश दिया कि एआरटीओ और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर, छात्र-छात्राओं को ले जाने वाली स्कूली बसों में जरूरी टूल किट, प्राथमिक उपचार उपकरण व अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध है कि नहीं, इसकी जांच कराने, चालकों के लाइसेंस की वैधता जांची जाए। साथ ही वाहन के स्वस्थता प्रमाण पत्र और चालकों के चरित्र सत्यापन की भी कार्रवाई अपनाई जाए। यातायात नियमों के प्रति छात्र-छात्राओ को जागरूक करने के लिए, विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्देश दिया। वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर बने ओवर ब्रिज पर रिपीटेड बार, साइन बोर्ड लगाए जाने, दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में दुर्घटना कम करने संबंधी आवश्यक व्यवस्था करने की हिदायत दी।

बैठक में इन-इन अफसरों की मौजूदगी

इस दौरान एआरटीओ राजेश्वर यादव, सीओ सदर संजीव कुमार कटियार, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी, सड़क सुरक्षा से जुड़े अन्य सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

जिला गंगा समिति ने स्वच्छता के लिए किया श्रमदान

उधर, जिला गंगा समिति की तरफ से इाके प्वाइंट और वीर लोरिक पत्थर स्थल पर साफ-सफाई और पौधरोपण अभियान चलाया गया। दूसरांें को भी इससे सीख लेने की अपील की गई। इस मौके पर डीपीआरओ नमिता शरण, एसडीओ विनीत सिंह, डीपीओ नमामि गंगे महेंद्र गौतम, बीडीओ उत्कर्ष सक्सेना, एडीओ पंचायत महिपाल लाकड़ा, आदेश पाठक सहित अन्य मौजूद रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story