×

Sonbhadra News: प्रेमिका की हत्या कर कुएं में डाला शव, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Sonbhadra News: कुएं में उतारए महिला के शव के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया। पुलिस ने मामले में प्रेमी और उसके घर वालों की संलिप्तता पाई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 April 2024 2:07 PM GMT
गिरफ्तार हत्यारोपी।
X

गिरफ्तार हत्यारोपी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: बभनी थाना क्षेत्र में 10 दिन पूर्व कुएं में उतराते मिले युवती के पत्थर बंधे शव मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में मृतका के प्रेमी और उसके घर वालों की संलिप्तता सामने आई है। पहले प्रेमी ने युवती को अपनाने से इंकार किया। क्षुब्ध होकर उसने पास के जंगल में फंदे से लटककर जान दे दी। इस मामले को छिपाने के लिए, प्रेमी और उसके घर वालों ने फंदे सहित अन्य सामग्री को जलाने के साथ ही, शव पर पत्थर बांध कुछ दूर स्थित कुएं में ले जाकर फेंक दिया। पांच दिन बाद वहीं शव उतराया तो मिला तो हड़कंप मच गया। इस मामले में दर्ज कराए गए केस पर पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पूरी कहानी सामने आ गई। वारदात में संलिप्त पाए गए प्रेमी सहित छह को गिरफ्तार कर, उनका धारा 306 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

अलग बिरादरी होने का हवाला दे प्रेमी ने किया शादी से इंकार

पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने बुधवार की दोपहर बाद पुलिस लाइन सभागार में खुलासे की जानकारी दी। बताया कि धन सिंह बैगा निवासी बभनी सड़क टोला, थाना बभनी की पुत्री संतोषी देवी 18 वर्ष का अभय सिंह खरवार उर्फ मोटु पुत्र कपिलदेव निवासी सेमरिया टोला बचरा थाना बभनी के साथ प्रेम प्रसंग था। वह उसी से शादी करना चाहती थी। गत 26 मार्च 2024 की दोपहर एक बजे वह घर से अकेले अभय सिंह के घर उसी के साथ रहने के लिये चली गई लेकिन अभय ने अलग-अलग बिरादरी होने का हवाला देते हुए उससे शादी करने और साथ रखने से मना कर दिया।

खफा युवती ने पलास में पेड़ में फंदा लगा खत्म कर दी जीवनलीला

इससे क्षुब्ध युवती ने अभय के घर के कुछ दूरी पर स्थित पलास के पेड़ में फासी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उनकी वजह से संतोषी के खुदकुशी की बात किसी को पता न चलने पाए, इसके लिए प्रेमी अभय, उसका छोटा भाई आकाश सिंह, पड़ोस के विनोद पुत्र हरि खरवार, ओमप्रकाश पुत्र भगवान,रामसुभग पुत्र बासदेव निवासी सेमरिया टोला बचरा, थाना बभनी ने मिलकर शव को फंदे से उतारे और डेढ़ किलोमीटर दूर, जंगल के पास एकांत में स्थित कुंए में शव को रस्सी और पत्थर से बांधकर डाल दिया। 31 मार्च को शव लोगों को उतराया दिखा तब जाकर, मौत की बात लोगों के सामने आई।

मृतका के शिनाख्त के बाद पुलिस की जानकारी में आई प्रेम कहानी

पहली अप्रैल को घटना की जानकारी पाकर पहुंचे मृतका के पिता ने फोटो और पहनावे के आधार पर उसकी पहचान की। इसके बाद दो अप्रैल को शव का पीएम कराया गया। नौ अप्रैल को पिता धन सिंह की तरफ से बभनी थाने पहुचंकर पुलिस को तहरीर दी गई और प्रेमी और उसके घर वालों पर खुदकुशी के लिए उत्प्रेरित करने और साक्ष्य छिपाने के लिए शव कुएं में डालने का आरोप लगाया गया। धारा 306 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि पूरा मामला प्रेम सबंध से ही जुड़ा हुआ है। मिली जानकारी के आधार पर उपरोक्त सभी आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामले के खुलासे में इनकी रही अहम भूमिका

प्रभारी निरीक्षक बभनी सदानंद राय, एसआई अभयनाथ सिंह यादव, सुनील कुमार, हेड कांस्टेबल भरत यादव, प्रदीप सिंह, कांस्टेबल मंटू सिंह, अजय कुमार की मामले के खुलासे और गिरफ्तारी में अहम भूमिका रही।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story