×

Sonbhadra News: सोबाए के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, 28 ने दाखिल किया पर्चा, अध्यक्ष पद पर 6 ने पेश की उम्मीदवारी

Sonbhadra News: बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर सरगर्मी खासी तेज हो गई है। नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर अपनाई जा रही चुनावी प्रक्रिया के चलते जहां मंगलवार को खासी गहमागहमी बनी रही। वहीं, नामांकन के पहले दिन अध्यक्ष सहित अन्य पदो के लिए कुल 28 पर्चे दाखिल किए गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 12 Dec 2023 3:06 PM GMT
Prestigious elections of SOBA, 28 filed nominations, 6 presented candidature for the post of President
X

सोबाए के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज, 28 ने दाखिल किया पर्चा, अध्यक्ष पद पर 6 ने पेश की उम्मीदवारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर सरगर्मी खासी तेज हो गई है। नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर अपनाई जा रही चुनावी प्रक्रिया के चलते जहां मंगलवार को खासी गहमागहमी बनी रही। वहीं, नामांकन के पहले दिन अध्यक्ष सहित अन्य पदो के लिए कुल 28 पर्चे दाखिल किए गए। अध्यक्ष पद पर पर्चा खरीदारी के वक्त छह नाम सामने आए थे। सभी छह संभावित उम्मीदवारों की तरफ से मंगलवार को पर्चा दाखिल कर दिया गया। अध्यक्ष पद पर सबसे अधिक दावेदारी को देखते हुए, अब सभी की निगाहें पर्चा वापसी और जांच की तिथि पर टिक गई है। वहीं, बुधवार को भी नामांकन कराया जाएगा। इस दौरान विभिन्न पदो के लिए पर्चा खरीदने वाले शेष आठ उम्मीदवारों की तरफ से नामांकन की उम्मीद जताई जा रही है।


अध्यक्ष पद के लिए सबसे ज्यादा उम्मीदवारों ने दाखिल किया पर्चा

नामांकन के पहले दिन अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्य सहित भिन्न-भिन्न पदों के लिए कुल 28 प्रत्याशियों की तरफ से पर्चा दाखिल किया गया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक छह उम्मीदवारों की तरफ से पर्चा दाखिल किया गया। दाखिला के बाद उम्मीदवारों ने समर्थकों के साथ कचहरी परिसर में सघन संपर्क अभियान भी चलाया।


इन-इन पदों पर दिख सकती है कांटे की लड़ाई

मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशि कुमार मिश्र ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए कुल 6 प्रत्याशी-विनय कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी, पूनम सिंह, ओम प्रकाश राय, रमेश देव पांडेय औरअरुण कुमार मिश्रा ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए शारदा प्रसाद मौर्या और लालता प्रसाद पाण्डेय, महामंत्री पद के लिए अरुण कुमार सिंघल, राजीव कुमार सिंह गौतम और अखिलेश कुमार पांडेय, उपाध्यक्ष 10 वर्ष से ऊपर के लिए संतोष कुमार मिश्रा तथा संतोष कुमार सिंह ने पर्चा दाखिल किया।


इन-इन पर पदों पर भी सामने आई उम्मीदवारी

उपाध्यक्ष 10 वर्ष से नीचे के लिए एकमात्र प्रत्याशी के रूप में अनुज प्रसाद अवस्थी ने पर्चा दाखिल किया। संयुक्त मंत्री प्रशासन पर दुर्गाशंकर चौबे, प्रकाशन के लिए विवेक कुमार पांडेय व श्यामकिशोर की तरफ से पर्चा दाखिल किए गए। कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशियों अनिल कुमार पांडेय, उमेश कुमार शुक्ल व राजकुमार सिंह ने नामांकन किया है। सदस्य कार्यकारिणी 15 वर्ष से नीचे के लिए चार प्रत्याशी सत्यनारायण गुप्ता, सतीश कुमार चौबे, राकेश धर द्विवेदी, योगेश कुमार और सदस्य कार्यकारिणी 15 वर्ष से ऊपर के लिए चार प्रत्याशी दिनेश दत्त पाठक, अरुण कुमार पांडेय, सत्यदेव पांडेय और विवेकानंद चौबे की तरफ से पर्चा दाखिला किया गया। बता दें कि कुल 36 उम्मीदवारों ने पर्चा खरीदा था। नामांकन के पहले दिन 28 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया गया। अब नामांकन के दूसरे दिन शेष आठ उम्मीदवारों की तरफ से पर्चा दाखिला की संभावना जताई जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story