×

Sonbhadra News: सोबाए का प्रतिष्ठापरक चुनाव: मतपेटिका में कैद हो गई प्रत्याशियों की किस्मत, 91 फीसद अधिवक्ताओं ने किया मतदान, 22 को आएगा परिणाम

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर कडी सुरक्षा और निगरानी के बीच, अध्यक्ष सहित अन्य पदो ंके लिए बृहस्पतिवार को, बार एसोसिएशन के सभागार में मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई। इस दौरान जहां मतदाता सूची में शामिल अधिवक्ताओं में कुल 91 फीसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Dec 2023 4:53 PM GMT
Prestigious elections of Sonbhadra Bar Association concluded, 91 percent advocates voted, result will come on 22nd
X

सोनभद्र बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव संपन्न, 91 फीसद अधिवक्ताओं ने किया मतदान, 22 को आएगा परिणाम: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र बार एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर कडी सुरक्षा और निगरानी के बीच, अध्यक्ष सहित अन्य पदो ंके लिए बृहस्पतिवार को, बार एसोसिएशन के सभागार में मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई। इस दौरान जहां मतदाता सूची में शामिल अधिवक्ताओं में कुल 91 फीसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, मतदान समाप्ति के साथ ही, अध्यक्ष पर सहित अन्य पदों के कुल 14 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटिका में कैद हो गई। 22 दिसंबर की सुबह 11 बजे से मतगणना शुरू होगी। शाम को सभी पदों के परिणाम सामने होंगे। मतदान को लेकर जहां कचहरी परिसर में सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। वहीं, किसकी होगी जीत और किस मिलेगी हार, इसको लेकर अटकलबाजी जारी रही।

बताते चलें कि अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद पर एक से अधिक प्रत्याशी होने के कारण मतदान की प्रक्रिया अपनाई गई थी। मुख्य चुनाव अधिकारी शशि कुमार मिश्र की देखरेख में सुबह 11 बजे से मतदान शुरू कराया गया। पहला वोट एल्डर कमेटी के चेयरमैन कृपानारायण मिश्र ने डाला। इससे पहले मां सरस्वती की प्रतिमा और डाक्टर राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मतदान प्रक्रिया की शुरूआत कराई गई।

- हर घंटे कुछ इस तरह पड़ते गए मत

सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच 166 अधिवक्ताओं ने मत डाला। दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच 234 ने मताधिकार का प्रयोग किया। दोपहर एक बजे से डेढ़ बजे के बीच महज 17 मत डाले गए। इसके बाद आधे घंटे का लंच ब्रेक लिया गया। इसके बाद दोपहर 2 बजे से मतदान में तेजी आई और दोपहर दो से तीन बजे के बीच 208 मत डाले गए। शाम तीन बजे से चार बजे के बीच 155 ने और चार बजे से साढ़े चार बजे के 26 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कुल 923 मतों में से जहां 821 ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया। वहीं, 15 ने टेंडर मत डाले थे। इस तरह कुल 836 अधिवक्ताओं ने विभिन्न पदों पर दांव आजमा रहे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करने के लिए अपने मत डालने के अधिकार का प्रयोग किया।

22 की सुबह 11 बजे से शुरू से शुरू होगी मतगणना

बताया कि डाले गए मतों की गणना 22 दिसंबर की सुबह 11 बजे से की जाएगी। गणना समाप्ति के बाद विजयी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे। कुल चार पदों अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महामंत्री और कोषाध्यक्ष पद पर 14 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक छह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए दो, महामंत्री पद के लिए तीन, कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story