×

Sonbhadra News: जमीनी विवाद को लेकर खूरेंजी, नापी करने पहुंची टीम तो दबंगों ने बोला हमला, लेखपाल-कानूनगो के सामने मारपीट, पिता-पुत्र सहित 4 पर केस

Sonbhadra News: राबर्ट्सगंज कोतवाली अंतर्गत सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र के सुकृत गांव में जमीनी विवाद को लेकर खूरेंजी का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। पीड़ित पक्ष पर हमला तब बोला गया, जब नापी करने के लिए मौके पर लेखपाल-कानूनगो की मौजूदगी वाली टीम पहुंची।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 Jan 2024 10:51 AM GMT
X

जमीनी विवाद को लेकर लेखपाल-कानूनगो के सामने दबंगों ने की मारपीट: Video- Newstrack

Sonbhadra News: राबर्ट्सगंज कोतवाली अंतर्गत सुकृत पुलिस चौकी क्षेत्र के सुकृत गांव में जमीनी विवाद को लेकर खूरेंजी का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। पीड़ित पक्ष पर हमला तब बोला गया, जब नापी करने के लिए मौके पर लेखपाल-कानूनगो की मौजूदगी वाली टीम पहुंची। इससे नाराज पट्टीदारों ने न केवल, जमीन नापी की पहल करने वाले को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बल्कि नापी के लिए गई टीम को भी मौके से न हटने पर सबक सिखाने की धमकी दे डाली।

हमलावरों के तेवर को देखते हुए, जमीन नापी के लिए गए लेखपाल कानूनगो सहित अन्य ने वहां से खिसकने में ही भलाई समझी। मामले में मिली तहरीर के आधार पर जहां राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने पिता-पुत्र सहित चार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं घायल को अधमरी हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताते हैं कि सुकृत गांव निवासी शिवपूजन तिवारी का जमीन को लेकर पट्टीदारों से विवाद चल रहा था। इसको लेकर उन्होंने जमीन नापी के लिए दरख्वास्त दे रखी थी। उसके क्रम में चकबंदी लेखपाल और कानूनगो मंगलवार की शाम जमीन की नापी करने के लिए पहुंचे हुए थे। आरोप है कि शिवपूजन के पट्टीदारों ने नापी से रोकने की कोशिश की। शिवपूजन ने जब इसका विरोध किया तो पट्टीदारों ने लाठी डंडा लेकर उन पर हमला बोल दिया। एक साथ कई लोगों के हमला बोलने से शिवपूजन लहूलुहान होकर गिर पड़े। आरोप है कि उनकी, तब तक पिटाई होती रही, जब तक शरीर के कई हिस्सों से मांस के लोथड़े नहीं निकल गए।


दबंगई के आगे पीड़ित पक्ष मजबूर

हमलावरों के तेवर और उनकी तरफ से दी जाती धमकी को देखते हुए लेखपाल-कानूनगो सहित अन्य लोग वहां से भाग निकले। देर शाम यह मामला पुलिस के पास पहुंचा। इसके बाद घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, रात में घायल की पत्नी विंध्यवासिनी की तरफ से घटना की तहरीर पुलिस को सौंपी गई। लोगों का कहना था कि पीड़ित पक्ष इससे पहले भी जमीनी विवाद के मामले को लेकर कई जगह गुहार लगा चुका था लेकिन पट्टीदारों की ऊंची रसूख और दबंगई के आगे उसकी नहीं चल पा रही थी।

उधर, क्षेत्राधिकारी सदर संजीव कटियार ने बताया कि मारपीट में घायल हुए शिवपूजन तिवारी की पत्नी विंध्यवासिनी की तहरीर पर उनके पट्टीदार वशिष्ठ नारायण तथा उनके बेटे त्रिपुरारी उर्फ कौशल त्रिपाठी, अरुण तिवारी, रामकिंकर उर्फ पिंटू के खिलाफ धारा 323, 504, 506 आईपीसी के तहत के केस दर्ज कर लिया गया है। घायल का उपचार जिला अस्पताल में कराया जा रहा है आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर भी कार्रवाई जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story