Sonbhadra: कांग्रेसी MP के ठिकानों से मिले 300 Cr. रुपए, BJP हमलावर, राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा

Sonbhadra News: राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि, 'धीरज साहू की शराब बनाने वाली बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज में सीधे तौर पर उनके अलावा उनके परिवार के कई सदस्य शामिल हैं। वहीं, कांग्रेस की क्या मज़बूरी थी कि उन्हें तीसरी बार राज्य सभा भेजा?

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Dec 2023 4:03 PM GMT
Sonbhadra News
X

बीजेपी नेताओं ने जिला प्रशासन को सौंपे राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन (Social News) 

Sonbhadra News: झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े व्यापारिक समूह पर आयकर विभाग की छापेमारी और इस दौरान 300 करोड़ कैश की बरामदगी को लेकर भाजपा हमलावर हो उठे हैं। पूरे देश में कांग्रेस से जुड़े लोगों को अवैध कारोबार और समय-समय पर होने वाली छापेमारी के दौरान मिलने वाले कैश-गोल्ड की बरामदगी को लेकर सवाल उठाए हैं।

जिला प्रशासन को सौंपे गए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन के जरिए, जहां कांग्रेस पर कई सवाल दागे गए हैं। वहीं, धीरज साहू के परिवारीजनों और रिश्तेदारों पर भी शराब के कथित काले कारोबार में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए, कड़े कदम उठाने का अनुरोध किया गया है।

'कैश में और बढ़ोतरी के आसार'

जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे घोरावल विधायक डॉ अनिल कुमार मौर्य का कहना था कि, 'राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल स्थित व्यापारिक ठिकानों पर आयकर की छापेमारी में अब तक 300 करोड़ कैश मिल चुके हैं। कार्रवाई अभी जारी है। इस बात की संभावना भी जताई जा रही है कि कैश में और ज्यादा बढोत्तरी आ सकती है।'


राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

इस दौरान जिला प्रशासन को सौंपे गए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि, 'धीरज साहू की शराब बनाने वाली बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज में सीधे तौर पर उनके अलावा उनके परिवार के कई सदस्य शामिल हैं। वहीं, धीरज साहू तीसरी बार राज्यसभा सांसद बने हैं। उनके रिश्तेदार के नाम पर भी उड़ीसा में शराब का बड़ा कारोबार होने का आरोप लगाया गया है। साहू से जुड़ी कंपनी के पास कई कंपनियों की साझेदारी फर्म होने और कई कंपनियों से जुड़े ब्रांड़ों के बिक्री और विपणन का अधिकार भी शामिल होने की जानकारी दी गई है। इस बात को लेकर सवाल उठाया गया कि झारखंड के चतरा सीट से दो बार हारने के बावजूद आखिर कांग्रेस के पास ऐसी क्या मजबूरी थी कि धीरज साहू को तीसरी बार राज्यसभा सांसद बनाना पड़ा।'

कांग्रेस को बताया 'गांधी करप्शन सेंटर'

कांग्रेस को 'गांधी करप्शन सेंटर का दर्जा' देते हुए भाजपाइयों ने कहा कि, 'कांग्रेस के जनप्रतिनिधि भ्रष्टाचार के पर्याय बनकर रह गए हैं। इसी तरह दूसरे कांग्रेस नेताओं के यहां भी समय-समय पर हुई छापेमारी के दौरान मिलने करोड़ों के कैश-गोल्ड की बरामदगी पर सवाल उठाए गए हैं।'

ये हुए शामिल

जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे घोरावल विधायक डॉ अनिल कुमार मौर्य, पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा ,सदर ब्लाक प्रमुख अजीत रावत, जिला उपाध्यक्ष उदयनाथ मौर्य, ओमप्रकाश दुबे, अशोक मौर्य, इंजीनियर रमेश पटेल, जिला महामंत्री रामसुंदर निषाद, कृष्ण मुरारी गुप्ता, शंभू नारायण सिंह, अनूप तिवारी ,कमलेश चौबे, मनोज सोनकर ,सुनील सिंह, विनय श्रीवास्तव ,दिलीप मौर्य, बलिराम सोनी, सुनील सिंह ,दयाशंकर पांडे ,विनोद पटेल, ओम प्रकाश शर्मा ,डॉ सतीश श्रीवास्तव, बृजेश श्रीवास्तव, छोटू पटेल आदि मौजूद थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story