×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP: सियासी समीकरण साधने को भाजपा ने झोंकी ताकत, 24 को जेपी नड्डा आएंगे सोनभद्र

UP: राबटर्सगंज संसदीय सीट के साथ ही दुद्धी विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में सत्तापक्ष की सियासी गणित को मजबूती देने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 23 May 2024 9:47 AM GMT
sonbhadra news
X

24 मई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आएंगे सोनभद्र (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: यूपी के आखिरी छोर पर स्थित सोनभद्र में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव में राबटर्सगंज संसदीय सीट के साथ ही दुद्धी विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में सत्तापक्ष की सियासी गणित को मजबूती देने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। 24 मई यानी शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थिति राबटर्सगंज शहर के हाइडिल ग्राउंड में जहां चुनावी सभा संबोधित करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आगमन हो रहा है। वहीं, दुद्धी विधानसभा में 27 और 28 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ तथा गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम प्रस्तावित होने की जानकारी सामने आई है। इसको देखते हुए जहां बृहस्पतिवार को हाइडिल ग्राउंड में चुनावी सभा को लेकर तैयारियां तेजी से होती रहीं। वहीं, दुद्धी में भी प्रस्तावित कार्यक्रम की सफलता और जीत को लेकर सियासी समीकरण साधने की कवायद तेज कर दी गई है।

कभी अपने, अब बने बागी, दे रहे सत्तापक्ष को कड़ी चुनौती

इस बार का लोकसभा चुनाव और दुद्धी विधानसभा का उपचुनाव दोनों, सत्तापक्ष के सियासी गणित का इम्तिहान लेता दिख रहा है। दुद्धी में जहां भाजपा ने आरएसएस से लंबे समय तक जुड़े रहे श्रवण गोंड़ को चुनाव मैदान में उतारकर, आदिवासी बहुल इलाके की सियासी गणित साधने की भरपूर कोशिश की गई है। वहीं, राबटर्सगंज संसदीय सीट को एक बार फिर से अपना दल एस के कोटे में देकर, सहयोगी दल पर विश्वास जताया गया है। हालांकि मौजूदा सांसद के बड़बोलेपन और अगड़ों को लेकर की गई गलत बयानी ने सारा समीकरण जहां उलझा कर रख दिया है। वहीं, भाजपा के पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार ने ऐन वक्त पर सपा का दामन थाम कर, सत्तापक्ष को दोहरी चुनौती पेश कर दी है। एक तरफ सांसद की बिगड़ी जुबान के चलते वोटरों की नाराजगी तो दूसरी तरफ, भाजपा के परंपरागत वोटर खेमे से आने वाले पूर्व सांसद खेमे से मिलती चुनौती, दोनों को साधने के लिए इस बार सत्ता पक्ष से जुड़े दिग्गजों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

पहली बार जेपी नड्डा का होगा सोनभद्र आगमन

सत्तापक्ष के लोगों को पिछले चुनावों की तरह, उम्मीद थी कि पीएम नरेंद्र मोदी का आगमन सोनभद्र के सियासी समीकरण को, सत्ता के पक्ष में संतुलित कर देगा लेकिन अब जहां उनका कार्यक्रम, सोनभद्र की बजाय, मिर्जापुर के बरकछा में तय होने की बात सामने आई है। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का चुनावी सभा संबोधित करने के लिए सोनभद्र में पहला आगमन, बड़ा सियासी संदेश माना जा रहा है। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अनूप तिवारी के मुताबिक राबटर्सगंज स्थित हाइडिल ग्राउंड में राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन दोपहर एक बजे होगा। वह यहां संसदीय क्षेत्र से अद एस प्रत्याशी रिंकी कोल और दुद्धी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्रवण गोंड़ के पक्ष में चुनावी सभा संबोधित करेंगे।

अमित शाह भी पहली बार होंगे सोनभद्र के लोगों से मुखातिब

सीएम योगी आदित्यनाथ तो सोनभद्र पहले भी कई बार आ चुके हैं लेकिन भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी प्रस्तावित आगमन अगर मूर्तरूप लेता है तो वह भी पहली बार सोनभद्र के लोगों से चुनावी सभा के जरिए रूबरू होंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी का आगमन 27 मई को म्योरपुर और गृह मंत्री अमित शाह का आगमन दुद्धी में प्रस्तावित किया गया है। बताया जा रहा है कि पार्टी की ओर से अंदरखाने को इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। संसदीय क्षेत्र में तीन बड़े नेताओं को आगमन को देखते हुए, भाजपा और उसके सहयोगी दलों के कार्यकताओं में भी खासा उत्साह दिखाई जा रहा है। पार्टी के शीर्ष नेताओं का दौरा, किस तरह से और जीत की दशा में, कितनी बड़ी जीत दिलाएगा, इस पर सभी की निगाहें अभी से टिक गई हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story