×

Sonbhadra: 20 घंटे से लापता युवक का कुएं के पास मिला खून सना गमछा, हत्या की आशंका

Sonbhadra: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के नगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत बढ़ौली महाल में सोमवार की रात संदिग्ध हाल में लापता हुए युवक का मंगलवार की देर शाम कोई पता नहीं चला।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 March 2024 2:19 PM GMT
sonbhadra news
X

20 घंटे से लापता युवक का कुएं के पास मिला खून सना गमछा (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के नगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत बढ़ौली महाल में सोमवार की रात संदिग्ध हाल में लापता हुए युवक का मंगलवार की देर शाम कोई पता नहीं चला। मंगलवार की सुबह, बढ़ौली महाल में ही पानी टंकी के पास खाली फील्ड स्थित एक कुएं के पास, युवक का कथित खून सना गमछा, चप्पल, मोबाइल, कथित चाकू सहित अन्य वस्तुएं पाए जाने की चर्चा सामने आई तो हडकंप मंच गया। मौके पर पहुंचे परिवार वालों और ग्रामीणों ने कुएं के साथ ही, आस-पास के खेत में युवक की देर तक तलाश की लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली। आरोप है कि लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस भी कुएं में जाल डालने के बाद भी हाथ कुछ नहीं लगा तो लौट आई। परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि युवक को अगवा किया गया है। अगवा करने वाले युवकों ने उसकी हत्या कर शव कुएं या आस-पास में कहीं फेंक दिया है। कांग्रेस की तरफ से भी घटना को लेकर नाराजगी जताई है। जिला मुख्यालय पर राबटर्सगंज कोतवाली से चंद किमी की दूरी से युवक को अगवा किए जाने और घटना के 20 घंटे बाद भी उसका पता न चलने को लेकर नाराजगी जताई है। बुधवार सुबह तक युवक की सकुशल बरामदगी या घटना के बारे में कोई ठोस जानकारी न सामने आने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

बताते हैं कि राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बढ़ौली महाल निवासी नान्हक 20 वर्ष पुत्र भोला सोमवार की रात घर के पास होली के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में डीजे की धुन पर थिरक रहा था। रात 11 बजे के करीब, उसके जान-पहचान के कुछ युवक पहुंचे और उसे बुलाकर चले गए। उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला। मंगलवार सुबह परिवार वालों ने उसकी खोज शुरू की तो पता चला कि पानी टंकी के पास खाली पड़े फील्ड में रात में कुछ युवकों के बीच विवाद-शोर शराबा सुनाई दे रहा था। होली की रात होने के कारण लोगों ने इस शोर शराबे पर ध्यान नहीं दिया। मंगलवार की सुबह लोग फील्ड में पहुचे तो देखा कि वहां मौजूद कुएं के पास उसका खून सना गमछा, एक कथित चाकू, मोबाइल, बाइक की चाभी और एक पैर का चप्पल पड़ा हुआ है। इसको देखते हुए जहां लोगों ने उसकी हत्या कर शव कुएं में फेंके जाने की आशंका जताई।

वहीं, कुछ लोगों ने पास के अरहर के खेत में भी जाकर उसकी तलाश की। सुबह 10 बजे तक के तलाश के बाद जब उसके बारे में जानकारी नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी गई। पहुंची पुलिस ने लोगों की तरफ से हत्या कर कुएं में शव फेंके जाने की आशंका पर, कुएं में जाल डलवाया लेकिन कुएं से कुछ भी हाथ नहीं लगा। ऐसे में युवक कहां लापता हो गया, अगर उसे अगवा किया गया तो उसे अगवा करने वाले कौन हैं, किन हालातों में उसका खून सना गमछा कुएं के पास पाया गया, जैसे सवाल जहां लोगों के जेहन को मथते रहे।

वहीं, लोगों की तरफ से इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होती रही। इस बारे में जानकारी के लिए प्रभारी निरीक्षक से उनके सीयूजी नंबर पर कई बार संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन काल रिसीव नहीं हो पाई। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता शत्रुंजय मिश्रा ने घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि जिला मुख्यालय एरिया में कोतवाली से चंद किमी की दूरी से युवक को संदिग्ध हाल में लापता हुए 15 घंटे से अधिक का वक्त गुजर गया लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस भी इस मामले में परिवार वालों को कोई भरोसा नहीं दे पा रही है। कहा कि अगर बुधवार सुबह तक अगवा बताए जा रहे युवक के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं मिलती है या उसकी सकुशल बरामदगी नहीं होती है तो पीड़ित परिजनों के साथ मामले को लेकर आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story