Sonbhadra News: चरित्र प्रमाणपत्र की रिपोर्ट लगाने को ली रिश्वत, दारोगा-सिपाही लाइनहाजिर

Sonbhadra News: शनिवार की सुबह लगभग 10 बजे कुछ लोगों ने जहां ट्वीट के जरिए वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। वहीं, सोशल मीडिया ग्रुपों में ऑडियो वायरल कर मामले की जांच और कार्रवाई की गुहार लगाई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 Aug 2024 12:34 PM GMT (Updated on: 31 Aug 2024 12:51 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: म्योरपुर थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति के चरित्र प्रमाणपत्र के आवेदन पर रिपोर्ट लगाने के लिए, म्योरपुर थाने में तैनात एक दारोगा और एक सिपाही (मुंशी) द्वारा रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इसको लेकर ऑडियो वायरल होने के बाद, विभागीय स्तर पर हुई प्राथमिक जांच के बाद संबंधित दारोगा और सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया गया है। प्रकरण में एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से मामले की विस्तृत जांच एएसपी ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी को सौंपी गई है।

दो सौ रुपये रिश्वत लेने के एवज में फंसी गर्दन

बताते हैं कि म्योरपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले विजय कुमार यादव के एक रिश्तेदार ने चरित्र प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था। आरोप है कि इस पर थाने से दी जाने वाली रिपोर्ट लगाने के एवज में, म्योरपुर थाने में तैनात दारोगा वीरेंद्र यादव और कांस्टेबल मंुशी नितीश कुमार जायसवाल ने दो सौ रुपये ले लिए। इसको लेकर विजय कुमार ने दारोगा को फोन किया। आरोप है कि फोन पर दारोगा ने रिश्वत लेने की बात तो स्वीकार की ही, यह भी कहा कि दीवान-मुंशी बगैर सुविधा शुल्क लिए, रिपोर्ट नहीं लगाते।

ऑडियो वायरल होते ही सामने आया बड़ा एक्शन

शनिवार की सुबह लगभग 10 बजे कुछ लोगों ने जहां ट्वीट के जरिए वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस से कार्रवाई की मांग की। वहीं, सोशल मीडिया ग्रुपों में ऑडियो वायरल कर मामले की जांच और कार्रवाई की गुहार लगाई। इसको देखते हुए, तत्काल मामले की जांच क्षेत्राधिकारी पिपरी को सौंपी गई। प्राथमिक इनपुट के आधार पर दारोगा और सिपाही दोनों को लाइनहाजिर कर दिया गया। की गई शिकायत के परिप्रेक्ष्य में पुलिस प्रवक्ता की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मामले में एसआई वीरेंद्र यादव और कांस्टेबल मुंशी नितीश कुमार जायसवाल को तत्काल प्रभाव से लाइनहाजिर कर दिया गया है। प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी से कराई जा रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story