×

Sonbhadra News: मनीषा की मौत मामले में नया मोड़, पति, ससुर और सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के रैबरी गांव में दो दिन पूर्व एक महिला के संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीले पदार्थ के सेवन के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता की तरफ से पति, ससुर और सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 Dec 2023 3:39 PM GMT
Case of abetment to suicide registered against husband, father-in-law and mother-in-law in Manishas death case
X

मनीषा की मौत मामले में पति, ससुर और सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के रैबरी गांव में दो दिन पूर्व एक महिला के संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीले पदार्थ के सेवन के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता की तरफ से पति, ससुर और सास के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। प्रकरण में पुलिस ने धारा 306 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर आरोपों की छानबीन शुरू कर दी है। शादी के 10 वर्ष बाद, विवाहिता की संदिग्ध मौत को लेकर पुलिस की यह कार्रवाई सामने आई है।

वर्ष 2013 में हुई थी शादी, उपचार के दौरान हुई मौत

बताते हैं कि घोरावल थाना क्षेत्र के परसौना गांव निवासी ज्ञानचंद चौबे की पुत्री मनीषा की वर्ष 2013 में राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के रैबरी गांव निवासी कमलेश दूबे के साथ शादी हुई थी। गत 15 दिसंबर को संदिग्ध हाल में उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। हालत नाजुक देंख होते हुए, चिकित्सकों ने उसे बीएचयू वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। रास्ते में जाते समय मौत हो गई। इसके बाद परिजन शव लेकर गांव चले गए।

उधर, इस मामले की जानकारी मायके पक्ष को मिली तो उन्होंने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना और इसके चलते बेटी के जहर खाने की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी। शव रैबरी गांव में होने के बाद पीएम की गुहार लगाई। पुलिस ने तहरीर का संज्ञान लेते हुए, जहां मृतका का शव कब्जे में पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा। वहीं लगाए गए आरोपों के क्रम में पति कमलेश दूबे, ससुर रामनरेश दूबे और सास के खिलाफ धारा 306 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपों की छानबीन शुरू कर दी गई है।

पिता-पुत्र पर नौकरी दिलाने के नाम एक लाख की ठगी का आरोप, केस दर्ज

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के देवराढ़ निवासी मनोज कुमार भारती ने गांव के ही धर्मनारायण पाठक और उनके पुत्र अमित पाठक पर नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख की ठगी करने का आरोप लगाया है। कोतवाली पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि 30 हजार ऑनलाइन और 70 हजार नकद दिया गया है। दी गई रकम का तगादा करने पर मारपीट करने-धमकी, जातिसूचक शब्दों के प्रयोग की शिकायत की गई है। पुलिस की तरफ से मामले में पिता-पुत्र दोनों के खिलाफ धारा 406, 323, 504, 506 आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story