×

Sonbhadra News: यूनियन बैंक में CBI की रेड, बैंक क्लर्क को रिश्वत लेते दबोचा, हजरतगंज में दर्ज मामले को लेकर भी छापेमारी

Sonbhadra News: मनीष अग्रवाल नामक क्लर्क को 18,000 रुपए रिश्वत लेते दबोचा गया है। लोन में गड़बड़ी को लेकर लखनऊ स्थित हजरतगंज थाने में भी एक मामला पूर्व से दर्ज है और उससे जुड़ी कार्रवाई में भी सीबीआई टीम जुटी हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 Sep 2023 2:27 PM GMT
CBI raid in Union Bank, bank clerk caught taking bribe, raid also conducted regarding case registered in Hazratganj
X

यूनियन बैंक में CBI की रेड, बैंक क्लर्क को रिश्वत लेते दबोचा, हजरतगंज में दर्ज मामले को लेकर भी छापेमारी: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट की तरफ से जिला मुख्यालय स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया की शाखा में शुक्रवार की शाम छापेमारी से हड़कंप मच गया। इस दौरान जहां एक बैंक क्लर्क को लोन फाइल पास करने के एवज में 18,000 रुपए रिश्वत लेते पकड़ा गया तो वहीं, लोन से जुड़े मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज मामले को लेकर भी छापेमारी की गई। समाचार दिए जाने तक सीबीआई की टीम बैंक के अंदर ही जमी हुई थी और बैंक कर्मियों से पूछताछ के साथ ही लोन से जुड़े रिकॉर्ड खंगाले जा रहे थे।

रिश्वत मांगे जाने की शिकायत-

बताते हैं कि लोन के लिए आवेदन करने वाले एक व्यक्ति ने सीबीआई की एंटी करप्शन यूनिट से सोनभद्र के जिला मुख्यालय स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया की शाखा में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। बताया जा रहा है कि लोन में गड़बड़ झाले को लेकर सूबे की राजधानी स्थित हजरतगंज थाने में एक रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। इस सिलसिले में शुक्रवार की शाम लगभग चार बजे इंस्पेक्टर आशीष सिंह की अगुवाई में पांच दरोगा एवं अन्य पुलिस कर्मियों की टीम यूनियन बैंक आफ इंडिया के रॉबर्ट्सगंज स्थित ब्रांच पर धमक पड़ी। जैसे ही स्थानीय पुलिस को छापेमारी की जानकारी मिली।

क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय, प्रभारी निरीक्षक रॉबर्ट्सगंज लक्ष्मण पर्वत और चैकी इंचार्ज रॉबर्ट्सगंज अमित कुमार तिवारी मौके पर पहुंच गए। ब्रांच के अंदर पहुंचकर छापेमारी और छापा डालने वाली टीम के बारे में जानकारी ली। क्षेत्राधिकार नगर राहुल पांडेय ने बताया कि सीबीआई की लखनऊ यूनिट के इंस्पेक्टर आशीष कुमार टीम को लीड कर रहे हैं। मनीष अग्रवाल नामक क्लर्क को 18,000 रुपए रिश्वत लेते दबोचा गया है। लोन में गड़बड़ी को लेकर लखनऊ स्थित हजरतगंज थाने में भी एक मामला पूर्व से दर्ज है और उससे जुड़ी कार्रवाई में भी सीबीआई टीम जुटी हुई है।

Photo-Newstrack

ब्रांच मैनेजर सहित अन्य कर्मी भी जांच के दायरे में-

सीबीआई टीम की रेड में जहां एक बैंक क्लर्क को रिश्वत लेते पकड़ा गया है तो वहीं ब्रांच मैनेजर सहित अन्य कर्मी भी सीबीआई टीम के जांच के दायरे में हैं। देर रात तक टीम ब्रांच मैनेजर और अन्य कर्मियों से बारी-बारी से पूछताछ में लगी रही। वहीं लोन से जुड़ी फाइलें खंगाली जाती रहीं। लोगों का कहना था की ब्रांच के भीतर बगैर ब्रांच मैनेजर के सहमति से कैमरे के सामने कोई भी क्लर्क रिश्वत लेने की हिम्मत कैसे कर सकता है? टीम के लोग भी इसको लेकर छानबीन में जुटे रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story