×

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट: ऊर्जांचल के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम, 97 फीसद से अधिक अंक हासिल कर बढ़ाया मान

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 May 2024 4:09 PM GMT
Urjanchal students hoisted the flag, increased their prestige by securing more than 97 percent marks
X

ऊर्जांचल के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम, 97 फीसद से अधिक अंक हासिल कर बढ़ाया मान: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सीबीएसई पैटर्न पर संचालित जिले के ज्यादातर विद्यालयों में हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। जिला मुख्यालय पर जहां, छात्र-छात्राओं ने बेहतर हौसला दिखाया। वहीं, ऊर्जांचल के छात्र-छात्राओं ने सर्वाधिक नंबर हासिल कर परीक्षा परिणाम के मामले में पूरे जिले में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की।

रिहंदनगर के विद्यार्थियों ने कायम की श्रेष्ठता

परीक्षा परिणाम के मामले में रिहंदनगर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों का रिजल्द काफी बेहतर रहा। दसवीं में चंदन ने 97.4 अंक हासिल कर जहां अपनी श्रेष्ठता कायम की। वहीं, संजय यादव ने 96.2 अंक हासिल कर विद्यालय में दूसरा और शादाब नैय्यर खान ने 94 प्रतिशत हासिल कर विद्यालय में तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाबी पाई।


बारहवीं में अविनाश मौर्या ने 96.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय में पहला, देव बाबू ने 94 प्रतिशत अंक प्रतिशत अंक पाकर दूसरा, निशा केसरी ने 91.2 अंक हासिल कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। बताया गया कि अविनाश मौर्या ने जेईई-मेंस में भी प्रतिष्ठित स्थान हासिल करने में कामयाबी पाई है।


संत जोसेफ के विद्यार्थियों ने बढ़ाया मान

शक्तिनगर स्थित संत जोसेफ़ स्कूल की दिशिता सिंह ने हाईस्कूल में 96.6 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय टॉप किया। वहीं, वंदना देवांगन और रुद्राक्षी 96.2 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे, अशिता शुक्ला 95.2 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही। इसी तरह 12वीं में संत जोसेफ़ की अद्रीजा घोष ने 96.2 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय टॉप किया। एकश्मान तिवारी ने 96 प्रतिशत अंक अर्जित कर दूसरा और आयुष मुखोपाध्याय ने 95.8 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य फादर आर्चीबाल्ड डिसिल्वा ने परिणाम पर प्रसन्नता जताई।


विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में रहा हर्ष

शक्तिनगर स्थित विवेकानंद वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बारहवीं में सिमरन कुमारी ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम, संध्या ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय, 89.6 अंक के साथ संजना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य नरेंद्र भूषण शुक्ला ने परिणाम की सराहना की। हाई स्कूल में खुशी मौर्य 92.4 प्रतिशत प्रथम, शौर्य प्रताप 92.2 प्रतिशत द्वितीय और अमन दुबे 85.56 प्रतिशत तृतीय रहे।

केंद्रीय विद्यालय ने भी दिखाया बेहतर परिणाम

इसी तरह केंद्रीय विद्यालय शक्तिनगर में हाईस्कूल में क्वीना 96.6 प्रतिशत अंक पाकर प्रथम, रोहित शर्मा 96 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय और इशिता नाथ ने 94.2 प्रतिशत अंक पाकर विद्यालय में तृतीय स्थान प्राप्त किया।इसी तरह बारहवीं में एस तमिलामिर्थन ने 92.6 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में प्रथम, संजीदा खातून ने 92 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय और निलांजली सिंह ने 91.6 प्रतिशत अंक पाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।


डीएवी अनपरा में रहा प्रसन्नता का माहौल

अनपरा स्थित डीएवी स्कूल में दसवीं में आयुष श्रीवास्तव ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, नियति कुमारी 95.8 प्रतिशत अंक पाकर द्वितीय और निकुंज सिंगला 95 प्रतिशत अंक के साथ तृतीय स्थान पर रहीं। बारहवीं में मुस्कान गुप्ता ने 95.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, कंचन द्विवेदी ने 95 प्रतिशत अंक हासिल कर द्वितीय और मनीषा दांगी ने 94.80 अंक अर्जित कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य डॉ. आशुतोष मिश्रा ने कहा कि विद्यार्थियों ने न सिर्फ अपने परिवार, समाज और विद्यालय को गौरवान्वित किया है बल्कि दूसरे छात्र-छात्राओं को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story