×

Sonbhadra News: सोनभद्र में चप्पल कांड; मां-बेटी पर भाजपा नेता ने चप्पल से पिटाई का लगाया आरोप

Sonbhadra News: चप्पल की पिटाई का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। दोनों मामलों में मां-बेटे सहित छह के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 Nov 2023 2:40 PM GMT
Sonbhadra News: सोनभद्र में चप्पल कांड; मां-बेटी पर भाजपा नेता ने चप्पल से पिटाई का लगाया आरोप
X

Sonbhadra News: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चप्पल कांड का मामला आने के बाद हडकंप मच गया है। ओबरा थाना क्षेत्र में जहां मां-बेटी की तरफ से बाजार से लौटते समय एक महिला सहित अन्य पर मारपीट व चप्पल से पिटाई का आरेाप लगाया है। वहीं, कोन थाना क्षेत्र में एक भाजपा नेता की तरफ से थाना परिसर में पंचायत के दौरान एक महिला की तरफ से चप्पल की पिटाई का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। दोनों मामलों में मां-बेटे सहित छह के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

पहला मामला ओबरा थाना क्षेत्र के है। यहां एक महिला को पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि गत 13 नवंबर को वह अपनी बेटी के साथ बाजार से वापस आ रही थी। रास्ते में उन्हें रोककर भलुआ टोला निवासी सुजीत साहनी उन्हें रोककर जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए गाली-गलौज करने लगा। आरोप है कि उसी समय उसके माता-पिता भी आ गए। जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के साथ ही, मां की तरफ से ताबड़तोड़ चप्पल से कई वार कर डाले गए। 17 वर्षीय बेटा बीच-बचाव करने आया तो उसका सिर फोड़ दिया गया। मामे में पुलिस ने सुजीत साहनी, उसके पिता गुलाब और मां रेखा के खिलाफ धारा 504, 506, 324 आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

दूसरा मामला कोन थाना क्षेत्र का है। एक भाजपा नेता की तरफ से पुलिस को दी तहरीर में अवगत कराया गया है कि गत 10 नवंबर को एक पंचायत के सिलसिले में वह थाने गया था। वहां, गीता देवी नामक महिला अचानक उस पर चप्पल से हमला बोल दिया। उसकी सामाजिक मर्यादा का हनन करते हुए जानमाल की धमकी दी गई। पुलिस ने बीच-बचाव पर किसी तरह मामला शांत हुआ। मामले में पुलिस ने आरोपी महिला गीता देवी, मोतीलाल निवासी ढोड़ियाही और उदय राम निवासी शिवपुर थाना कोन के खिलाफ धारा 323, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story