Sonbhadra News: नर्स से जान-पहचान बढ़ा उड़ाई जीवन भर की पूंजी, घर को गिरवी रख उठाया 32 लाख का लोन

Sonbhadra News: महिला को, देखभाल का झांसा देकर, उसके खाते से जीवन भर की पूंजी उड़ाने के साथ ही, मकान गिरवी रखकर 32 लाख की रकम लोन के रूप में हासिल कर ली गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Oct 2024 1:16 PM GMT
Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)

Sonbhadra News: एनटीपीसी से सेवानिवृत्त हुई एक महिला को, देखभाल का झांसा देकर, उसके खाते से जीवन भर की पूंजी उड़ाने के साथ ही, मकान गिरवी रखकर 32 लाख की रकम लोन के रूप में हासिल कर ली गई। पीड़िता को इस बात की जानकारी तब हुई जब बैंक से वसूली की नोटिस पहुंची। मामला दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के बीड़र का है। पीड़िता की तरफ से शनिवार को तहसील दिवस में शिकायती पत्र सौंप कार्रवाई की गुहार लगाई गई है। वहीं, ठगी के तरीके को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

देखभाल का झांसा देकर हड़प ली सेवानिवृत्ति की रकम

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के बीड़र गांव की रहने वाली अनीता एनटीपीसी के अस्पताल में नर्स रह चुकी हैं। उनके मुताबिक उसके पति की दिगामी स्थिति ठीक न होने के कारण, 15 वर्ष पूर्व वह लापता हो गए। इसके बाद से उनका पता नहीं चला। इस बीच उसकी मुलाकात प्रयागराज के रहने वाले कथित नारायण कुमार पांडेय से हुई और वह उसकी देखभाल का झांसा देकर उसके साथ रहने लगा। साथ रहने का फायदा उठाकर, अपने संस्था के जरिए सामाजिक व धार्मिक क्रियाकलाप का झांसा देकर, जहां सेवानिवृत्ति धनराशि ले ली गई। वहीं, बैंक कर्मियों की मिलीभगत से उसको धोखे में रखकर उसका मकान भी गिरवी रख दिया। आरोप है कि लोन के जरिए 32 लाख लेकर आरोपी गायब हो गया।

नोटिस मिलने पर हुई धोखाधड़ी की जानकारी

पीड़िता के मुताबिक पिछले दिनों बैंक से एक-एक कर उसके पास दो नोटिस पहुंची तब उसे इस धोखाधड़ी की जानकारी हुई। बैंक के साथ ही, स्थानीय पुलिस से गुहार लगाई। कोई खास राहत न मिलती देख शनिवार को तहसील समाधान दिवस में पहुंचकर फरियाद लगाई। तहसील दिवस में दिए गए प्रार्थना पत्र में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story