×

Sonbhadra: ग्रामीणों-वनकर्मियों में झड़प और वन चौकी बवाल मामले में 57 पर केस, पांच गिरफ्तार, एकतरफा कार्रवाई पर नाराजगी

Sonbhadra News: मामले में वन दरोगा राजेंद्र प्रसाद शर्मा की तहरीर पर धारा 147, 148, 149, 323, 332, 353, 504, 506, 427 आईपीसी के तहत 17 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए, मंगलवार को पांच ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Aug 2023 3:38 PM GMT
Sonbhadra: ग्रामीणों-वनकर्मियों में झड़प और वन चौकी बवाल मामले में 57 पर केस, पांच गिरफ्तार, एकतरफा कार्रवाई पर नाराजगी
X
Clash between villagers forest workers and forest outpost ruckus case

Sonbhadra News: मांची थाना क्षेत्र के केवटम में मवेशी चराने को लेकर हुए विवाद के बाद ग्रामीणों-वनकर्मियों में झड़प और वन चौकी पर जमकर हुए बवाल मामले में, पांच ग्रामीणों की गिरफ्तारी की गई है। मामले में वन दरोगा राजेंद्र प्रसाद शर्मा की तहरीर पर धारा 147, 148, 149, 323, 332, 353, 504, 506, 427 आईपीसी के तहत 17 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए, मंगलवार को पांच ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया गया। शेष को लेकर भी पुलिस की दबिश जारी है। उधर, ग्रामीणों ने एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है और ग्रामीणों की हुई पिटाई के मामले में भी केस दर्ज कर, कार्रवाई की मांग की है।

क्या है पूरा मामला?

बताते चलें कि केवटम गांव में जंगल की कथित जमीन पर मवेशी चराने को लेकर हुए विवाद में वनकर्मियों की तरफ से कुछ आदिवासियों की पिटाई कर दी गई थी। इस नाराज ग्रामीण वन चौकी जा धमके थे और वहां भी जमकर तू-तू, मैं-मैं, हाथपाई के बाद मारपीट हुई। वहीं आत्मरक्षार्थ असलहा निकालने का दावा करते हुए एक फायर भी झोका गया। बवाल-फायरिंग की वीडियो भी पूरे दिन वायरल होती रही। हालांकि वन विभाग के लोगों ने फायरिंग जैसी बात को पूरी तरह नकार दिया था। उधर, इस मामले में पुलिस ने वन दरोगा की तहरीर पर अमरजीत पुत्र सुबेलाल यादव, रमाकांत यादव पुत्र सुबेलाल यादव, राजेंद्र पुत्र शंकर चेरो, सियाराम पुत्र रामस्वरूप खरवार, भोला पुत्र दुक्खी खरवार, बिंदु पुत्र लाल कुंवर, सुरेन्द्र पुत्र राममूरत निवासी ढोसरा थाना मांची, रमाकांत पुत्र बलिराम खरवार, राजाराम पुत्र लालधारी खरवार, दीपनारायण पुत्र बिग्गू खरवार, तेजन पुत्र शोभनाथ खरवार, राजेंद्र पुत्र दीपनारायण खरवार, जोगेंद्र पुत्र दीपनारायण खरवार, अरविंद पुत्र नंदू खरवार, राजकुमार पुत्र नंदू खरवार निवासी केवटम थाना माँची फिरोज पुत्र सुलाब खरवार, गोविंद पुत्र गोला चेरो निवासी ग्राम ढोसरा, थाना माँची के अलावा 40 अज्ञात महिला-पुरुष के खिलाफ मामला दर्ज कर मंगलवार को अमरजीत, दीप नारायण, तेजन, रमाकांत, अरविंद को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गिरफ्तारी एसआई विनय कुमार सिंह की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने की। उधर, सामाजिक कार्यकर्ता विजय विनीत तिवारी ने एकतरफा कार्रवाई पर एतराज जताया हैं। कहा कि पहले आदिवासियों की पिटाई किए जाने से ही झड़प की नौबत आई लेकिन आदिवासियों की पिटाई के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story