×

Sonbhadra News: अवैध खनन रोकने गई वनकर्मियों की टीम से झड़प, तीन पर केस

Sonbhadra News: अवैध खनन रोकने गए कर्मियों से न केवल आरोपियों ने झड़प किया बल्कि कब्जे में लिए गए बगैर नंबर वाले तीन ट्रैक्टरों को भी छुड़ा ले गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Jun 2024 3:04 PM GMT (Updated on: 21 Jun 2024 3:36 PM GMT)
Case on three in clash with forest workers team who went to stop illegal mining in Kanhar river
X

कनहर नदी में अवैध खनन रोकने गई वनकर्मियों की टीम से झड़प में तीन पर केस: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र में बघाडू वन रेंज अंतर्गत टेढ़ा गांव में कनहर नदी में अवैध खनन-परिवहन मामले में गांव के तीन व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि अवैध खनन रोकने गए कर्मियों से न केवल आरोपियों ने झड़प किया बल्कि कब्जे में लिए गए बगैर नंबर वाले तीन ट्रैक्टरों को भी छुड़ा ले गए। क्षेत्रीय बीट इंचार्ज राजबली की तहरीर पर दुद्धी कोतवाली में धारा 332, 352, आईपीसी और भारतीय वन अधिनियम की धारा 5ख् 26, 69, 41 और 45 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

यह है प्रकरण, जिसको लेकर की गई कार्रवाई

वन विभाग की टीम को बृहस्पतिवार की तड़के सूचना मिली कि कनहर नदी में बालू का अवेध खनन और उसका ट्रैक्टरों से परिवहन किया जा रहा है। बताई गई जगह पर क्षेत्रीय बीट इंचार्ज राजबली की अगुवाई वाली टीम पहुंची तो देखा कि नदी से बालू खनन कर तीन ट्रैक्टरों पर लोड किया गया है। टीम ने बालू लदे वाहन को कब्जे में लिया तो आरोप है कि वहां मौजूद टेढ़ा गांव निवासी बृजकिशोर यादव, जयप्रकाश और सुनील यादव उनसे झड़प करने लगे। रोकने के बावजूद हाथापाई करते हुए, बालू को वहीं अनलोड करते हुए ट्रैक्टरों को लेकर भाग गए। डंप बालू को भी उठाने में अवरोध किया गया। तब मामले की जानकारी दुद्धी कोतवाली पुलिस को दी गई।

पुलिस के पहुंचने से पूर्व आरोपी हो गए थे फरार

प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम पहुंची लेकिन तब तक आरोपी वहां से फरार हो चुके थे। पुलिस ने आरोपियों की तलाश भी की लेकिन वह फरार मिले। देर शाम इस मामले में बीट इंचार्ज की ओर से राजकीय कार्यों में बाधा डालने सहित अन्य बातों का जिक्र करते हुए पुलिस को तहरीर दी गई। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह के मुबाबिक, संबंधित आईपीसी की धाराओं और संबंधित एक्ट के तहत तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन कराई जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story