×

Sonbhadra News: विद्युत आपूर्ति में लाएं सुधार, छात्रों की उपस्थिति में कराएं बढ़ोत्तरी, सीएम डैशबोर्ड की बैठक में दिए गए गई निर्देश, शिथिलता पर कार्रवाई की ताकीद

Sonbhadra News: डीएम चंद्रविजय सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम डैशबोर्ड से जुड़े कार्यों की प्रगति जांची। विद्युत आपूर्ति की खराब प्रगति पाये जाने पर संबंधितों को उनके दायित्व का बोध कराया। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि तत्काल विद्युत आपूर्ति में सुधार लाया जाए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Dec 2023 3:45 PM GMT
Bring improvement in electricity supply, increase the attendance of students, instructions given in the CM Dashboard meeting, instructions to take action on laxity
X

 विद्युत आपूर्ति में लाएं सुधार, छात्रों की उपस्थिति में कराएं बढ़ोत्तरी, सीएम डैशबोर्ड की बैठक में दिए गए गई निर्देश, शिथिलता पर कार्रवाई की ताकीद: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: डीएम चंद्रविजय सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम डैशबोर्ड से जुड़े कार्यों की प्रगति जांची। विद्युत आपूर्ति की खराब प्रगति पाये जाने पर संबंधितों को उनके दायित्व का बोध कराया। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि तत्काल विद्युत आपूर्ति में सुधार लाया जाए।

स्मार्ट क्लासेस से जुड़े कार्य शीघ्र कराएं पूर्ण

शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान कई विद्यालयों में बच्चों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति अधिक से अधिक बढ़ाई जाए ताकि दाखिला पाने वाले सभी बच्चों को बेहतर शिक्षा दी जा सके। शिक्षा की बेहतरी के लिए विद्यालयों में स्मार्ट क्लाश, लैब व अन्य निर्माण कार्य को भी ससमय पूर्ण कराने की हिदायत दी।

महिला स्वयं सहायता समूहों के स्वावलंबन पर दें ध्यान

पशुधन विभाग की समीक्षा के दौरान डीएम ने ग्रामीण स्तर पर समूह की महिलाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें स्वावलंबन की मुहिम से जोड़ा जा सके इसके लिए उन्हें पोल्ट्रीफार्म के लाभ से अवगत कराने, इसके लिए जरूरी मदद मुहैया कराने और उन्हें इसका प्रशिक्षण दिलाने का निर्देश दिया। कहा कि सभी खंड विकास अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें।


खराब प्रगति वाले विभाग लाएं सुधार, वरना होगी कार्रवाई: डीएम

डीएम ने लाभार्थीपरक योजनाओं से पात्रों को लाभान्वित करने, निर्माण कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने, लक्ष्य के अनुसार गुणवत्ता के साथ अधूरे कार्यों को पूर्ण कराने की हिदायत दी। कहा किं जिस स्तर से कमी पाई जाएगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए, उच्च स्तर पर पत्राचार भी किया जाएगा। उन्होंने इस बात की भी हिदायत दी कि जिन विभागों की प्रगति खराब है, वह अविलंब कार्यपद्धति में सुधार लाते हुए अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित करें।

मतदाता सूची में सुधार के लिए घर-घर जाकर करें सत्यापन: डीएम

सीएम डैशबोर्ड की बैठक के बाद जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र विजय सिंह की अध्यक्षता में विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान की भी प्रगति जांची गई। डीएम ने कहा कि ऐसे मतदाता जिनका नाम सूची में दो बूथों या दो स्थानों पर त्रुटिवश सम्मिलित है या 80 वर्ष तथा इससे अधिक उम्र के मतदाता हैं तो उनके घर जाकर सत्यापन की कार्रवाई करते हुए सूची में सुधार किया जाए। वहीं मतदाता सूची में ऐसे व्यक्ति जिनकी मृत्यु हो चुकी है, उनका नाम मतदाता सूची में तो नहीं है, इसका भी सत्यापन कराने का निर्देश दिया। हिदायत दी कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इनकी-इनकी रही प्रमुख मौजूदगी

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, अपर जिलाधिकारी(वित्त/राजस्व) सहदेव कुमार मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुधांशु शेखर शर्मा, उप जिलाधिकारी ओबरा, उप जिलाधिकारी (न्यायिक) दुद्धी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, तहसीलदार राबर्ट्सगंज, तहसीलदार घोरावल, तहसीलदार दुधी, निर्वाचन कार्यालय के सुनील कुमार श्रीवास्तव, राजकुमार सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story