Sonbhadra News: जिस कुएं के निर्माण की डीएम ने करवाई थी शुरूआत, चंद घंटों में मिटा दिया वजूद, जांच के निर्देश जारी

Sonbhadra News: ग्रामीणों का आरोप है कि जिसकी जमीन पर कुएं का निर्माण किया गया था, उसने रविवार को जेसीबी लगाकर कुएं को जमींदोज कर दिया गया और उसकी जगह पर चबूतरा बनाकर उसका अस्तित्व भी हमेशा-हमेशा के लिए समाप्त कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 Jun 2023 2:12 PM GMT
Sonbhadra News: जिस कुएं के निर्माण की डीएम ने करवाई थी शुरूआत, चंद घंटों में मिटा दिया वजूद, जांच के निर्देश जारी
X
Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: दुद्धी विकास खंड क्षेत्र के बीड़र गांव से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां चंद घंटे के भीतर एक ऐसे कुएं/टंका का अस्तित्व समाप्त कर दिया गया जिसके कार्य का शुभारंभ वर्ष 2019 में स्वयं तत्कालीन जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल की मौजूदगी में किया गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि जिसकी जमीन पर कुएं का निर्माण किया गया था, उसने रविवार को जेसीबी लगाकर कुएं को जमींदोज कर दिया गया और उसकी जगह पर चबूतरा बनाकर उसका अस्तित्व भी हमेशा-हमेशा के लिए समाप्त कर दिया गया।

बहरहाल, मामला संज्ञान में आने के बाद खंड विकास अधिकारी नीरज तिवारी ने मामले की जांच के निर्देश जारी किए हैं। वहीं, एडीओ पंचायत की तरफ से इस मामले में संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारी से आख्या तलब कर ली गई है। प्रकरण में बीड़र निवासी सत्यम कुमार की तरफ से अधिकारीयों को भेजी शिकायत में बताया गया है कि क चार वर्ष पूर्व निर्मित सिंचाई कूप एवं उसके चबूतरे को रविवार की सुबह जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया गया है। संबंधितों को इसकी सूचना भी दी गई लेकिन किसी ने भी इसका संज्ञान नहीं लिया और चंद घंटे में ही कुएं को ध्वस्त कर उसकी जगह चबूतरे का निर्माण कर लिया गया। इससे ग्रामीणों के सामने पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है।

जेठ और देवरों ने महिला को पीटा, एफआईआर दर्ज

विंढमगंज थाना क्षेत्र के बासिन बगरवा गांव निवासी एक तीस वर्षीय महिला की उसके दो देवरों और जेठ ने पिटाई कर दी। मामले में पुलिस ने तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पीड़िता के पति इन्द्रजीत ने बताया कि बीते रविवार को उसकी पत्नी रीता घर में अकेली थी। उस वक्त उसका छोटा भाई किसी बात को लेकर उसके साथ बहस करने के साथ मारपीट पर उतारू हो गया। कुछ देर बाद घर में घुसे दो अन्य भाइयों ने उसकी पत्नी की जमकर पिटाई कर दी। आरोप है कि तीनों ने उसके साथ अमर्यादित हरकत भी की। विंढमगंज पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 354, 354ख, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बिजली खंभे में उतरा हाईवोल्टेज करंट, बुजुर्ग की मौत

बभनी थाना क्षेत्र के असनहर गांव में मंगलवार को दोपहर अचानक खंभे मे हाई वोल्टेज करेंट उतरने से चपेट में आकर राम चरित्र 62 वर्ष पुत्र राम विचार निवासी बड़होर, असनहर की मौत हो गई। बताया गया कि वह घर से लगभग एक किमी दूर स्थित महुआ के नीचे डोरी बिन रहे थे। उसी दौरान उनका हाथ पेड़ के पास गड़े 33 केवीए के खंभे से सट गया। उस दौरान खंभेे में करंट प्रवाहित हो रहा था, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story